India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

पंजाब के सीएम भगवंत मान की बीमारी का चला पता, लेप्टोस्पायरोसिस से पीड़ित

08:53 AM Sep 29, 2024 IST
Advertisement

Punjab News: पंजाब के सीएम भगवंत मान मोहाली के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती है। वो ‘लेप्टोस्पायरोसिस’ नामक बीमारी से ग्रसित हैं। फिलहाल उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है।

सीएम भगवंत मान लेप्टोस्पायरोसिस से पीड़ित

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को शनिवार को लेप्टोस्पायरोसिस नामक जीवाणु संक्रमण के लिए सकारात्मक परीक्षण किया गया। डॉक्टरों ने कहा कि उन्हें एंटीबायोटिक्स दी जा रही हैं और उनकी हालत "पूरी तरह से स्थिर" है। आप नेता को बुधवार रात को नियमित जांच के लिए मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया

मोहाली के फोर्टिस अस्पताल के कार्डियोलॉजी विभाग के निदेशक और प्रमुख डॉ. आरके जसवाल ने कहा कि उन्होंने शनिवार को मुख्यमंत्री भगवंत मान की जांच की। मोहाली के फोर्टिस अस्पताल द्वारा जारी एक बयान में डॉ. जसवाल ने कहा, "मुख्यमंत्री के नैदानिक ​​मापदंडों में उल्लेखनीय सुधार के संकेत मिले हैं। फुफ्फुसीय धमनी दबाव में वृद्धि के उपचार पर भी उनकी स्थिति अच्छी है।"

रक्त परीक्षण सकारात्मक आए

बयान में कहा गया है कि "मुख्यमंत्री की सभी "नियतियाँ पूरी तरह से स्थिर हैं और पैथोलॉजिकल परीक्षणों में संतोषजनक सुधार दिखा है।" उन्होंने कहा, "फिलहाल मुख्यमंत्री की सभी महत्वपूर्ण अंग पूरी तरह से स्थिर हैं। उष्णकटिबंधीय बुखार के लिए भर्ती होने के समय जैसा संदेह था, लेप्टोस्पायरोसिस के लिए उनके रक्त परीक्षण सकारात्मक आए हैं।" डॉक्टर ने कहा, "मुख्यमंत्री को पहले से ही उचित एंटीबायोटिक्स दिए जा रहे हैं। सभी नैदानिक ​​विशेषताओं और रोग संबंधी परीक्षणों में संतोषजनक सुधार दिखा है।"

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article