India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

पंजाब पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय ड्रग रैकेट का किया भंडाफोड़, 48 किलो हेरोइन के साथ तीन आरोपी गिरफ्तार

10:51 AM Apr 30, 2024 IST
Advertisement

Punjab News: पंजाब पुलिस ने बॉर्डर पर तीन आरोपियों को 48 किलो हेरोइन, 21 लाख रुपये नकदी और तीन लग्जरी गाड़ियों के साथ पकड़ा है। हेरोइन की ये इस साल की अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी है। ये सिंडिकेट के तार ईरान, अफगानिस्तान, तुर्की, पाकिस्तान और कनाडा तक फैले हुए हैं।

Highlights

ड्रग सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया

पंजाब पुलिस ने एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट का भंडाफोड़ करते हुए इसके तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 48 किलो हेरोइन और 21 लाख रुपये की ड्रग मनी बरामद की गई है। हेरोइन और ड्रग मनी जब्त करने के अलावा पुलिस टीमों ने उनके कब्जे से एक कैश काउंटिंग मशीन बरामद करने के अलावा उनकी तीन महंगी कारें भी जब्त की हैं।

2021 में 350 किलोग्राम हेरोइन हुई जब्त

पंजाब के डीजीपी गौरव यादव ने जानकारी देते हुए बताया, कि पांच देशों- ईरान, अफगानिस्तान, तुर्की, पाकिस्तान और कनाडा में फैला यह ड्रग सिंडिकेट दो राज्यों- गुजरात और जम्मू-कश्मीर में फैले अपने घरेलू नेटवर्क का इस्तेमाल करते हुए सीमा पार और अंतर-राज्यीय ड्रग तस्करी में सक्रिय रूप से शामिल था। उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि इस हेरोइन की खेप को भारत के क्षेत्र में पहुंचाने के लिए गुजरात के समुद्री मार्ग और जम्मू-कश्मीर के भूमि मार्ग का इस्तेमाल किया गया था। "तुर्की स्थित हेरोइन तस्कर की पहचान नवप्रीत सिंह उर्फ ​​नव के रूप में हुई है, जो इस सिंडिकेट का मास्टरमाइंड है। गौरतलब है कि नवप्रीत नव 2021 में दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल द्वारा 350 किलोग्राम हेरोइन जब्त करने में भी शामिल था। इस मामले में आगे और पीछे के संबंधों को उजागर करने के लिए आगे की जांच जारी है।

पुलिस ने ऐसे पकड़े आरोपी

पुलिस कमिश्नर (सीपी) जालंधर स्वप्न शर्मा ने बताया कि सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए वाई-पॉइंट भगत सिंह कॉलोनी बाईपास के पास विशेष नाका लगाया गया और चेकिंग के दौरान टोयोटा इनोवा कार को रुकने का इशारा किया। चालक सतनाम सिंह उर्फ बब्बी ने मौके से भागने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने उसको काबू कर लिया और उसके वाहन की तलाशी लेने पर गाड़ी के अंदर रखे थैले में छुपाकर रखी 8 किलो हेरोइन बरामद हुई।

पूछताछ के दौरान सतनाम ने खुलासा किया कि उसकी बेटी अमन रोजी वित्तीय रिकॉर्ड की देखरेख करती थी और उसका जमाई हरदीप सिंह अलग-अलग जिलों में हेरोइन के वितरण का काम करता था और आने-जाने के लिए वह अक्सर अलग-अलग वाहनों का प्रयोग करता था। इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दोनों संदिग्धों को नकोदर जालंधर रोड से काबू कर लिया और उनके कब्जे से 40 किलो हेरोइन, 21 लाख रुपये की ड्रग मनी और दो वाहन और कैश काउंटिंग मशीन बरामद की।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article