India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

पंजाब में तापमान गिरने पर गर्मी से राहत, कल तेज हवा और बारिश का अलर्ट जारी

09:29 AM May 03, 2024 IST
Advertisement

Punjab News: जहां एक ओर बिहार-उत्तर प्रदेष में भीषण गर्मी पड़ रही है, वहीं दूसरी तरफ पंजाब हरियाणा के तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है। इस कारण मौसम बदलने की संभावना है। बारिश से चलते पंजाब में किसानों की चिंता एक बार फिर बढ़ सकती है। मौजूदा समय किसानों की फसलों की कटाई का है। ऐसे में बारिश की बौछारें पकी हुई फसल को खराब कर सकती है।

Highlights

पंजाब में गिरा तापमान

पंजाब के कुछ हिस्सों में शनिवार से पश्चिमी विक्षोभ से सक्रिय होने जा रहा है। इस कारण मौसम बदलने की संभावना है। हालांकि, इसका ज्यादा असर देखने को नहीं मिलेगा। फिर भी प्रदेश के कुछ-कुछ हिस्सों में तेज हवा चल सकती है या फिर कही-कहीं वर्षा हो सकती है।

अमृतसर में 34.9 डिग्री पहुंचा तापमान

बीते दिन पंजाब के विभिन्न जिलों में तेज धूप निकली। फरीदकोट का अधिकतम तापमान सबसे अधिक 36.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। लुधियाना का अधिकतम तापमान 33.6 डिग्री सेल्सियस, पटियाला का 35.6, पठानकोट का 34.3, अमृतसर का 34.9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

वहीं, पंजाब के मौसम विभाग के विशेषज्ञों का कहना है कि चार मई से मौसम बदल सकता है। राज्य के कुछ-कुछ हिस्सों में इसका असर देखने को मिल सकता है। इसके बाद मौसम साफ रहेगा।

जालंधर में कैसा रहेगा मौसम

जालंधर दो दिन निरंतर वर्षा के बाद से आगे के दो दिन मौसम साफ रहने की वजह से अब तापमान में वृद्धि होने लग पड़ी है। वीरवार के दिन भर मौसम साफ रहा और अधिकतम तापमान बढ़कर 34.3 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया है, जबकि न्यूनतम तापमान 14.2 डिग्री सेल्सियस तक आया है।

अगर 24 घंटों के अंतराल की बात करें तो अधिकतम में लगभग 4.6 डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी हुई है। मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को भी मौसम साफ रहने की संभावनाएं हैं, जबकि शनिवार को मौसम का हाल बिगड़ेगा।  जिसके तहत तेज हवाओं के साथ-साथ थंडर शावर, गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं। जो सही साबित हुआ तो तापमान में एक बार फिर से गिरावट आ सकता है। यहीं नहीं उसके बाद तेजी से तापमान में बढ़ोतरी होगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article