India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

‘यह बजट विकास और वृद्धि के नए युग की एक शुरुआत’: भाजपा महासचिव तरुण चुघ

09:46 AM Jul 24, 2024 IST
Advertisement

Punjab News: भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ ने मंगलवार को वार्षिक बजट की सराहना करते हुए इसे राष्ट्रीय अर्थव्यवस्था में एक नए अध्याय की शुरुआत बताया।

Highlights

23 जुलाई को लोकसभा में पेश केंद्रीय बजट पास किया गया है। जिसके बाद भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ ने एक बयान में उन्होंने कहा कि बजट का उद्देश्य अर्थव्यवस्था में नई ऊर्जा और मजबूती लाना है। बजट में बुनियादी ढांचे के विकास पर मुख्य ध्यान दिया गया है, जो कि विकसित भारत का मुख्य कारण होगा।



बजट में युवाओं के लिए कौशल विकास

बजट में युवाओं के कौशल विकास पर भी ध्यान दिया गया है। यह व्यय आधारित बजट है, जो अगली पीढ़ी के लिए रोजगार के नए अवसर पैदा करेगा। बजट में वेतनभोगी वर्ग को लाभ दिया गया है। मानक कटौती में 50 प्रतिशत की वृद्धि की गई है। साथ ही, नई कर व्यवस्था में कर स्लैब में बदलाव किया गया है। जिससे आम जनता को अपने कर भुगतान को कम करने में मदद मिलेगी।

मोदी सरकार उठाएगी कई कदम

मोदी सरकार ने कई कदम उठाने की पेशकश की है, जिससे मुकदमेबाजी कम करने में मदद मिलेगी। इससे आम करदाता को काफी राहत मिलेगी। चुघ ने कहा कि यह दूरदर्शी बजट समाज के सभी वर्गों की मदद करेगा और देश को नई ऊंचाइयों पर ले जाएगा। उन्होंने कहा कि यह भारत को दुनिया की अग्रणी अर्थव्यवस्था बनाएगा।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Next Article