India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

‘हम सिस्टम को ठीक करेंगे, भले ही इसे ठीक करने में समय लगे’: पंजाब मुख्यमंत्री

09:26 AM Sep 08, 2024 IST
Advertisement

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शनिवार को चंडीगढ़ में नियुक्ति पत्र वितरण समारोह में बोलते हुए युवाओं को नौकरी की सुरक्षा का भरोसा दिलाया और पिछली सरकार पर राज्य के युवाओं के प्रति विचारशील न होने का आरोप लगाया।

293 लोगों को नियुक्ति पत्र मिले

समारोह में कुल 293 लोगों को विभिन्न विभागों में नियुक्ति पत्र मिले। नवनियुक्त लोगों को बधाई देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार लोगों के लिए और भी बड़े पद तैयार कर रही है। "आपको और आपके परिवार को बधाई। इस दुनिया में कुछ भी असंभव नहीं है। पहले युवाओं ने उम्मीद छोड़ दी थी, लेकिन अब उनकी उम्मीदें पूरी हुई हैं। हमारी सरकार आपके लिए और भी बड़ी कुर्सियां ​​तैयार कर रही है।" सीएम ने कहा। उन्होंने राज्य के युवाओं के बारे में न सोचने और टैक्स फंड का दुरुपयोग करने के लिए पिछली राज्य सरकार की आलोचना की। उन्होंने भाषण के दौरान कहा, "सरकार का काम लोगों को राहत देना है, उन्हें परेशान करना नहीं।

टैक्स का पैसा सरकार तक नहीं पहुंचता

पहले सरकार के नेता अपने महलों में रहते थे, उन्हें जमीनी हकीकत का पता नहीं था। टैक्स का पैसा सरकार तक नहीं पहुंचता था। इसके बजाय, यह पिछले नेताओं के घरों में जाता था।" सीएम ने नए नियुक्त लोगों से आग्रह किया कि पिछले नेताओं की तरह उन्हें अपने पद पर कभी रिश्वत नहीं लेनी चाहिए। सीएम ने कहा, "75 साल से व्यवस्था खराब थी, लेकिन हम इसे धीरे-धीरे ठीक करेंगे, भले ही इसे ठीक करने में समय लगे। आप लोग साधारण पृष्ठभूमि से आए हैं, इसलिए मेरी आपसे अपील है कि अपने नए पद पर लोगों से रिश्वत न लें।"

सरकार के प्रयासों की भी सराहना की

भाषण के दौरान उन्होंने लोगों को रोजगार देने और राज्य में नागरिकों के टोल टैक्स को बचाने के लिए सरकार के प्रयासों की भी सराहना की। सीएम ने भाषण में कहा, "अब तक हमने 44973 नौकरियां दी हैं, हमने 16 टोल प्लाजा बंद किए हैं, हर दिन सभी पंजाबियों का 61 लाख टोल टैक्स बच रहा है। इसके अलावा, सभी सड़कों की मरम्मत की गई है और हम जनता को सभी सुविधाएं दे रहे हैं।" सरकार के अनुसार, समारोह के दौरान कुल 293 नियुक्ति पत्र दिए गए। जिनमें से 263 स्वास्थ्य विभाग, 9 तकनीकी शिक्षा और अन्य 21 जल आपूर्ति विभाग के अधीन थे।

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article