India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Punjab: अवैध खनन पर नहीं लग रही लगाम, हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से मांगा जवाब

09:37 AM May 25, 2024 IST
Advertisement

Punjab: पाजाब में अवैध काम पर रोक ही नहीं लग रही है। इसके लिए हाईकोर्ट ने नोटिस जारी किया है। जिसमें उन्होंने पंजाब सरकार से जवाब मांगा है। पंजाब सरकार 2023 में नई खनन नीति लेकर आई थी।

हाईकोर्ट ने जारी किया नोटिस

पंजाब में अवैध खनन पर लगाम नहीं लग रही है। हाईकोर्ट ने नोटिस जारी कर पंजाब सरकार से जवाब मांगा है। पंजाब सरकार 2023 में नई खनन नीति लेकर आई थी। इस नीति के तहत खनन निदेशक ने सभी अधिकारियों को अवैध खनन में लिप्त खनन माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया था। खनन माफियाओं पर कार्रवाई के स्थान पर केवल गरीब टिप्पर ड्राइवरों पर कार्रवाई हो रही है।

हाईकोर्ट ने मांगा राज्‍य सरकार से जवाब

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। पंजाब की 2023 की खनन नीति में प्रावधान होने तथा खनन निदेशक के पत्र के बावजूद खनन माफिया पर लगाम न लगने को लेकर दाखिल जनहित याचिका पर पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने पंजाब सरकार सहित अन्य को नोटिस जारी करते हुए जवाब दाखिल करने का आदेश दिया है।

पंजाब सरकार 2023 में लेकर आई थी नई खनन नीति

पंजाब सरकार 2023 में नई खनन नीति लेकर आई थी। इस नीति के तहत खनन निदेशक ने सभी अधिकारियों को अवैध खनन में लिप्त खनन माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश दिया था। खनन माफियाओं पर कार्रवाई के

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article