India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

पंजाब : अंतर-राज्य संगठित हथियार तस्करी रैकेट चलाने के लिए एक गिरफ्तार, चार पिस्तौल बरामद

09:41 AM Aug 16, 2024 IST
Advertisement

पंजाब : अवैध हथियारों की तस्करी के लिए एक बड़े झटका में, राज्य विशेष ऑपरेशन सेल, एसएएस नगर ने एक व्यक्ति को एक अंतर-राज्य संगठित हथियारों की तस्करी रैकेट चलाने के लिए पकड़ लिया है। पंजाब पुलिस ने शुक्रवार को कहा कि चार अवैध 32 पिस्तौल भी बरामद किए गए हैं। पंजाब पुलिस ने कहा कि अभियुक्त विभिन्न गिरोहों को तार्किक सहायता प्रदान कर रहा था, वह पंजाब में अवैध हथियारों की आपूर्ति कर रहा था।

Highlight : 

हथियारों की तस्करी रैकेट चलाने वाले को पुलिस ने दबोचा 

पंजाब पुलिस ने कहा कि SSOC मोहली पूरे नेटवर्क को उजागर करने के लिए काम कर रही है, बता दें कि इससे पहले 14 अगस्त को, संगठित अपराध के खिलाफ एक सफलता में, पंजाब पुलिस के एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स ने पांच व्यक्तियों को गिरफ्तार किया, जिसमें मास्टरमाइंड सुनील भंडारी उर्फ ​​नाटा भी शामिल था, जो फेरोज़ेपुर में तीन हालिया हत्याओं सहित जघन्य अपराधों के कई मामलों में चाहते थे।

पुलिस के अनुसार, आरोपी नाटा 31 जुलाई, 2024 को व्यापक दिन की सनसनीखेज हत्या का मास्टरमाइंड था। यह गिरोह दो एसयूवी में आगे बढ़ रहा था जब राष्ट्रीय राजमार्ग राजपुरा के पास सुबह-सुबह एक टिप-ऑफ पर गिरफ्तार किया गया था। 40 लाइव कारतूस और दो वाहनों के साथ 5 पिस्तौल बरामद किए गए। 13 अगस्त को, एक खुफिया-आधारित ऑपरेशन में, स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल अमृतसर ने चबाल, तरन तरन से दो संदिग्धों को पकड़कर एक सीमा पार की तस्करी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया और उनसे परिष्कृत अवैध हथियार बरामद किए।

प्रारंभिक जांच के दौरान, यह पाया गया कि दोनों अभियुक्तों को अपने क्रॉस-बॉर्डर हैंडलर द्वारा ड्रोन के माध्यम से भेजे गए अवैध हथियारों की खेप प्राप्त हो रही है। पुलिस के अनुसार, अभियुक्त एक पाकिस्तान-आधारित तस्कर के संपर्क में रहा है, जो ड्रोन और अन्य साधनों के माध्यम से भारतीय क्षेत्र में हथियारों और ड्रग्स की भारी खेपों को आगे बढ़ा रहा है। ऑपरेशन में 4 पत्रिकाओं के साथ 4 पिस्तौल बरामद किए गए। पुलिस स्टेशन एसएसओसी, अमृतसर में एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस का कहना है कि अभियुक्त द्वारा की गई पिछली तस्करी गतिविधियों को निर्धारित करने के लिए जांच चल रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें  FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article