India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

पंजाब पुलिस ने साइबर अपराध से संबंधित प्रश्नों में सहायता के लिए 'साइबर मित्र' चैटबॉट किया लॉन्च

10:31 AM Oct 15, 2024 IST
Advertisement

cyber crime : पंजाब पुलिस ने साइबर अपराधों से संबंधित प्रश्नों में सहायता प्रदान करने के लिए 'चैटबॉट साइबर मित्र' नामक चैटबॉट लॉन्च किया है,वास्तविक समय में साइबर अपराध की रिपोर्टिंग से निपटने के लिए, पंजाब साइबर अपराध प्रकोष्ठ ने #हेल्पलाइन 1930 और नागरिक वित्तीय साइबर धोखाधड़ी रिपोर्टिंग और प्रबंधन प्रणाली (सीएफसीएफआरएमएस) पर अपनी क्षमताओं को बढ़ाया है।

 

Highlight

पंजाब पुलिस ने 'साइबर मित्र' चैटबॉट किया लॉन्च

साइबर अपराधों से संबंधित प्रश्नों में सहायता प्रदान करने के लिए आज पंजाब में चैटबॉट साइबर मित्र लॉन्च किया गया है, पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव ने सोमवार को एक्स पर एक पोस्ट में कहा।डीजीपी ने कहा कि ये अत्याधुनिक नवाचार साइबर अपराध की रिपोर्टिंग को बढ़ाएंगे और वित्तीय धोखाधड़ी का तेजी से समाधान सुनिश्चित करेंगे, जिससे डिजिटल दुनिया में नागरिकों को सशक्त बनाया जा सकेगा।

CyberCrimePbInd डोमेन-विशिष्ट कर्मियों से लैस है

साइबर मित्र चैटबॉट 24x7 सहायता और त्वरित प्रतिक्रिया के साथ तत्काल सूचना तक पहुंच सुनिश्चित करेगा जो नागरिकों के विवरण की सुरक्षा के लिए गोपनीय रिपोर्टिंग सुनिश्चित करेगा। डीजीपी ने कहा कि पंजाब साइबर क्राइम सेल डोमेन-विशिष्ट कर्मियों से लैस है, जो जरूरतमंद नागरिकों का समर्थन और मार्गदर्शन करने के लिए अत्यधिक प्रशिक्षित हैं। डीजीपी ने एक्स पर पोस्ट किया, साइबर क्राइम टीम के साथ बातचीत की, जो आधुनिक युग के अपराधों से निपटने और रिकॉर्ड समय में पीड़ितों को उनके धन की वसूली में सहायता करने के लिए चौबीसों घंटे अथक परिश्रम करते हैं। हमारा @CyberCrimePbInd डोमेन-विशिष्ट कर्मियों से लैस है, जो जरूरतमंद नागरिकों का समर्थन और मार्गदर्शन करने के लिए अत्यधिक प्रशिक्षित हैं।

हर नागरिक की सुरक्षा और भलाई के लिए हमारी प्रतिबद्धता अटूट है

हम वित्तीय धोखाधड़ी के त्वरित समाधान के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं। अत्याधुनिक सॉफ्टवेयर और वास्तविक समय के लेन-देन को रोकने के साथ, हम पीड़ितों के धन को सुरक्षित करते हैं और आगे के नुकसान को रोकते हैं। हमारे विशेष उपकरण समझौता किए गए उपकरणों को अनलॉक करने में भी मदद करते हैं, जिससे साइबर अपराध से प्रभावी ढंग से लड़ने की हमारी क्षमता बढ़ती है। #साइबरस्मार्ट, उन्होंने कहा। उन्होंने कहा कि हेल्पलाइन 1930 और साइबर मित्र केवल तकनीकी प्रगति के बारे में नहीं हैं, बल्कि लोगों के लिए मौजूद होने के बारे में भी हैं। डीजीपी ने कहा, चूंकि हम एक विकसित डिजिटल युग में सबसे आगे हैं, इसलिए हर नागरिक की सुरक्षा और भलाई के लिए हमारी प्रतिबद्धता अटूट है। #हेल्पलाइन 1930 और साइबर मित्तर जैसे उन्नत उपकरण केवल तकनीकी प्रगति के बारे में नहीं हैं; यह आपके लिए तब मौजूद होने के बारे में है जब आपको हमारी सबसे अधिक आवश्यकता होती है।

साथ मिलकर, हम एक सुरक्षित, अधिक जुड़े हुए समुदाय का निर्माण कर रहे हैं

मैं चाहता हूं कि हर नागरिक को पता चले कि हम सुन रहे हैं, हम तैयार हैं, और हम यह सुनिश्चित करने के लिए चौबीसों घंटे काम कर रहे हैं कि आप अपने भौतिक और डिजिटल दोनों स्थानों पर सुरक्षित महसूस करें। साथ मिलकर, हम एक सुरक्षित, अधिक जुड़े हुए समुदाय का निर्माण कर रहे हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Advertisement
Next Article