India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Punjab Politics: अकाली दल का आरोप- ड्रग तस्करों को संरक्षण दे रहे AAP विधायक

08:16 PM Jul 24, 2023 IST
Advertisement
शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के कानूनी विंग के अध्यक्ष अर्शदीप सिंह कलेर ने सोमवार को राजा सांसी से आप के विधायक बलदेव सिंह एम. के खिलाफ अपने ओएसडी और कथित ड्रग तस्कर तेजबीर सिंह गिल को संरक्षण देने के लिए कार्रवाई की मांग की है। अर्शदीप सिंह कलेर ने मीडिया को संबोधित करते हुए आप और उसके प्रवक्ता मालविंदर कांग की यह दावा करके झूठ बोलने के लिए निंदा की कि तेजबीर गिल एक एसओआई (स्टूडेंट ऑर्गनाइजेशन ऑफ इंडिया) के कार्यकर्ता थे, जबकि सच्चाई यह थी कि तेजबीर ने अपने पद से हटाए जाने से पहले कुछ हफ्तों तक एसओआई में काम किया था, जबकि वह आप के लिए सक्रिय रूप से काम कर रहे थे और यहां तक कि पनग्रेन चेयरमैन के ओएसडी भी थे।
अर्शदीप सिंह कलेर ने कहा कि मलविंदर कंग को बेशर्मी से झूठ बोलने के लिए तुरंत माफी मांगनी चाहिए और यह भी बताना चाहिए कि पिछले डेढ़ साल से ड्रग तस्करों को संरक्षण दे रहे पुंजग्रेन चेयरमैन के खिलाफ क्या कार्रवाई की जा रही है। गिल की आप अध्यक्ष की गाड़ी तक पहुंच थी और वह सभी कार्यक्रमों में उनके साथ जाते थे। इस मुद्दे की गहराई से जांच करने की जरूरत है। यह सब नहीं है। आप ड्रग्स पर शिअद (एसएडी) के खिलाफ मानहानि अभियान चलाकर पंजाबियों को बेवकूफ बना रही है, जबकि सच्चाई यह है कि वह ड्रग्स के दोषियों के साथ-साथ उन लोगों को भी संरक्षण दे रही है, जिन्हें ड्रग्स के मामलों में गिरफ्तार किया गया है।
अर्शदीप सिंह कलेर ने आप खेमकरण के विधायक सरवन सिंह धुन का उदाहरण दिया, जिन्हें 2002 में परिवार के कई सदस्यों के साथ 10 साल की कैद की सजा सुनाई गई थी, लेकिन फिर भी उन्हें आप में शामिल कर लिया गया और यहां तक कि 2022 का चुनाव लड़ने के लिए पार्टी का टिकट भी दिया गया। इसके अलावा उन्होंने यह दिखाने के लिए कई अन्य उदाहरण भी दिए कि कैसे आप ड्रग डीलरों को संरक्षण दे रही है। उन्होंने कहा कि आप नेता सतनाम सिंह घरियाला को 3 किलोग्राम हेरोइन के साथ पकड़ा गया था, जबकि एक अन्य नेता रायव भगत, जो आप विधायक कुंवर विजय प्रताप के करीबी विश्‍वासपात्र थे, को 15 करोड़ रुपये की ड्रग्स टैबलेटों के साथ गिरफ्तार किया गया था। अर्शदीप सिंह कलेर ने विधायक बलकार सिद्धू और मंत्री चेतन सिंह जौरमाजरा के समर्थकों का उदाहरण भी दिया, जिन्हें ड्रग्स की बरामदगी के बाद गिरफ्तार किया गया था।
Advertisement
Next Article