India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

‘पंजाब FC का युवा ढांचा बहुत मजबूत है’: विनीत राय

08:36 AM Aug 01, 2024 IST
Advertisement

Punjab: पंजाब एफसी के मिडफील्डर विनीत राय ने कुछ रोचक जानकारियां साझा करते हुए बताया कि क्लब की युवा टीम जो आगामी नेक्स्ट जनरेशन कप में खेलेगी, अंतरराष्ट्रीय प्रतिद्वंद्वियों का सामना करने के लिए खुद को तैयार करने के लिए अपने वरिष्ठ इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) समकक्षों के साथ प्रशिक्षण ले रही है।

FC का युवा ढांचा बहुत मजबूत-विनीत राय

26 वर्षीय राय ने आठ सत्रों में ISL के 104 मैच खेले हैं और हाल ही में 2023-24 में मुंबई सिटी एफसी के साथ इंडियन सुपर लीग कप जीता है। हालांकि, वह गर्मियों के ट्रांसफर विंडो में पंजाब एफसी में चले गए और रिलायंस फाउंडेशन डेवलपमेंट लीग (आरएफडीएल) 2023-24 चैंपियन द्वारा अपने युवाओं को यूनाइटेड किंगडम (यूके) में नेक्स्ट जनरेशन कप में आने वाली चुनौती के लिए तैयार करने के प्रयासों से काफी प्रभावित हैं।

राय ने RFDL के साथ की चर्चा

राय ने RFDL के साथ चर्चा के दौरान कहा, "नेक्स्ट जनरेशन कप से सबसे महत्वपूर्ण बात यह होगी कि हमारे खिलाड़ी जो अनुभव प्राप्त कर पाएँगे, वह उन्हें मिलेगा। भारत और विदेश में युवा खिलाड़ियों के बीच मुख्य अंतर यह है कि एक निश्चित आयु तक पहुँचने तक उन्हें कितना खेल समय मिलता है। बड़े होते हुए, प्रतिस्पर्धी माहौल में खेलना किसी भी खिलाड़ी के लिए सबसे महत्वपूर्ण बात होती है,"

खिलाड़ी नेक्स्ट जनरेशन कप में भी हमारे लिए खेलेंगे

"RFDL के अधिकांश खिलाड़ी नेक्स्ट जनरेशन कप में भी हमारे लिए खेलेंगे। उन्होंने हमारे साथ, वरिष्ठ टीम के खिलाड़ियों के साथ प्रशिक्षण लिया है, इसलिए यह उनके लिए अच्छा रहा है और जब वे मजबूत विरोधियों का सामना करेंगे तो उन्हें इससे मदद मिलेगी। जब युवा वरिष्ठ खिलाड़ियों के साथ प्रशिक्षण लेते हैं, तो वे व्यक्तिगत रूप से विकसित होते हैं और यही वह चीज है जिसके लिए क्लब उन्हें वरिष्ठ खिलाड़ियों के साथ अभ्यास करने के लिए प्रोत्साहित करके तैयार कर रहा है। पंजाब FC का युवा ढांचा बहुत मजबूत है," उन्होंने कहा।

RFDL 2023-24 सीज़न जीता

राय ने पंजाब FC द्वारा एक मजबूत युवा फुटबॉल सेटअप बनाने के तरीके के बारे में अपनी कुछ अंतर्दृष्टि भी साझा की। टीम ने शंकरलाल चक्रवर्ती की कोचिंग में 16 मैचों में अपराजित रहते हुए RFDL 2023-24 सीज़न जीता। वे बाकी टीमों से बेहतर थे, उन्होंने डिफेंस में जबरदस्त परिपक्वता दिखाई और विपक्षी टीम पर हमला करते हुए लगातार दक्षता दिखाई। राय ने पंजाब में प्रचलित फुटबॉल संस्कृति की भी प्रशंसा की और कहा कि राज्य के हर गांव में प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं और क्लब यह सुनिश्चित कर रहा है कि वे अपने स्काउटिंग नेटवर्क के माध्यम से उन व्यक्तियों को मुख्यधारा के फुटबॉल में लाने में सक्षम हों

(Input From ANI)

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article