India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Khalistani आतंकी पन्नू की धमकी के बाद Delhi-Punjab पर बढ़ी सिक्योरिटी

08:47 AM Nov 08, 2023 IST
Advertisement

खालिस्तानी आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू की एयर इंडिया के विमानों को उड़ाने की धमकी के बाद दिल्ली और पंजाब के एयरपोर्ट्स पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है। बता दें ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी (BCAS) ने दिल्ली और पंजाब एयरपोर्ट पर विजिटर्स को एंट्री पास देने पर रोक लगाई है। दिल्ली एयरपोर्ट पर नवंबर महीने के अंत तक विजिटर्स के लिए टेंपरेरी एयरपोर्ट एंट्री पास (TAEP) पर रोक रहेगी।


सूत्रों के मुताबिक, 6 नवंबर को विजिटर्स को लेकर एयरपोर्ट अथॉरिटी को यह निर्देश दिया गया था। इसके अलावा, सेकेंडरी लैडर पॉइंट पर भी यात्रियों के सामान की मैनुअली चेकिंग की जाएगी बोर्डिंग से ठीक पहले यात्रियों के बैग्स और सामान की चेकिंग की जाती है।दिल्ली और पंजाब एयरपोर्ट पर ये प्रैक्टिस की जा रही हैं।
क्या है पूरा मामला?
दरअसल, बीते 4 नवंबर को गुरपतवंत सिंह पन्नू ने वीडियो जारी कर एयर इंडिया की फ्लाइट को उड़ाने की धमकी जारी की थी। उसने सिखों को संबोधित करते हुए कहा था कि वे 19 नवंबर को एयर इंडिया की फ्लाइट से सफर न करें क्योंकि उस दिन वैश्विक नाकाबंदी होगी और एयर इंडिया को चलने नहीं देंगे। उसने सिख समुदाय से कहा था कि उस दिन फ्लाइट में सफर न करें क्योंकि उनके जीवन को खतरा है। इसके अलावा, पन्नू ने इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट को 19 नवंबर को बंद करने की भी धमकी दी थी। उसने अपने इरादों को बताते हुए यह भी कहा कि 19 नवंबर वह तारीख है, जिस दिन वर्ल्ड कप का फाइनल भी है। गुरपतवंत सिंह पन्नू प्रतिबंधित संगठन सिख फॉर जस्टिस (SFJ) का प्रमुख है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article