India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

कनाडाई लोगों के लिए वीजा सेवा बंद करने से लाखों पंजाबियों पर पड़ेगा असर - सुखबीर बादल

05:09 PM Sep 21, 2023 IST
Advertisement

भारत ने कुछ समय के लिए कनाडा के लोगों को वीज़ा देना बंद करने का निर्णय लिया है क्योंकि उन्हें इसे करने के तरीके से कुछ समस्याएँ हैं। शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर बादल ने गुरुवार को कहा, यह पंजाबियों के लिए बड़ी बाधा, अनिश्चितता और चिंता पैदा करने वाला है। यह कहते हुए कि वह भारत में कनाडाई नागरिकों के लिए वीज़ा सेवाओं के अनिश्चित काल के लिए निलंबन से बहुत चिंतित हैं, बादल ने कहा, यह भारतीय मूल के विदेशी नागरिकों या उस देश में छात्रों के रूप में रहने वाले लाखों पंजाबियों को प्रभावित करता है।

अब वहां रह रहे हैं

यह पंजाबियों के लिए बड़ी बाधाएं, अनिश्चितता और चिंता पैदा करने वाला है, खासकर सिखों के सबसे देशभक्त समुदाय के सदस्यों के लिए, जिन्होंने न केवल देश की आजादी के लिए बल्कि सीमाओं पर विदेशी आक्रामकता से लड़ने के लिए भी अद्वितीय बलिदान दिया है। वीज़ा सुविधा की बाधाएं विशेष रूप से हमारे युवाओं को प्रभावित करेंगी, जो हर साल हजारों की संख्या में छात्र के रूप में कनाडा जाते हैं और जो अब वहां रह रहे हैं। मेरे पास कनाडा में पंजाबियों और उनके परिवारों और रिश्तेदारों से कॉल और संदेशों की बाढ़ आ गई है। वे अपनी मातृभूमि की सुरक्षित और सुगम यात्रा सुनिश्चित करने के लिए अकाली दल का हस्तक्षेप।

बीएलएस वेबसाइट चेक करते रहें

स्थिति की गंभीरता को समझते हुए, शिरोमणि अकाली दल ने दोनों देशों की सरकारों से मामले का जल्द से जल्द समाधान खोजने का आग्रह किया। हालांकि, कनाडाई लोगों के वीज़ा आवेदनों की प्रारंभिक जांच के लिए नियुक्त निजी एजेंसी, बीएलएस ने अपनी वेबसाइट पर एक नोट पोस्ट किया, इसमें कहा गया, परिचालन कारणों से, 21 सितंबर 2023 से, भारतीय वीज़ा सेवाओं को अगली सूचना तक निलंबित कर दिया गया है। कृपया आगे के अपडेट के लिए बीएलएस वेबसाइट चेक करते रहें।

Advertisement
Next Article