India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

सुखबीर सिंह बादल ने CM मान के खिलाफ दर्ज की शिकायत

08:13 PM Oct 26, 2023 IST
Advertisement

शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के विरुद्ध साइबर अपराध की शिकायत दर्ज कराई और उनके खिलाफ तुरंत कार्यवाई की मांग की। बादल ने आज अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल से कई विकृत और अपमानजनक वीडियो अपलोड करने के लिए मुख्यमंत्री के खिलाफ शिकायत की।

परमबंस रोमाना के खिलाफ मामला दर्ज

साइबर अधिनियम के तहत पार्टी महासचिव परमबंस सिंह रोमाना के खिलाफ दर्ज किए गए गलत मामले के खिलाफ विरोध दर्ज कराने के बाद शिअद प्रमुख द्वारा मोहाली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) संदीप गर्ग को शिकायत रिपोर्ट सौंपी गई थी। सुखबीर सिंह बादल, जिनके साथ प्रोफेसर प्रेम सिंह चंदूमाजरा, विरसा सिंह वल्टोहा और डॉ सुखविंदर कुमार सुखी सहित वरिष्ठ नेता थे, ने कहा कि जिस वीडियो के आधार पर परमबंस रोमाना के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था वह 2016 से प्रचलन में था और कई राजनीतिक नेताओं ने इसे अपने पेज पर अपलोड किया था. उन्होंने कहा, "उस व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए जिसने वीडियो में छेड़छाड़ की है, न कि मिस्टर रोमाना के खिलाफ।

पुलिस को मामले दर्ज करना चाहिए

यह कहते हुए कि पंजाब पुलिस मुख्यमंत्री की कठपुतली की तरह काम कर रही है, बादल ने कहा, "आम आदमी पार्टी (आप) और उसका शीर्ष नेतृत्व नियमित रूप से हमारे खिलाफ सोशल मीडिया पर छेड़छाड़ किए गए वीडियो और साथ ही अपमानजनक सामग्री अपलोड करते हैं। पुलिस को मामले दर्ज करना चाहिए हमारी शिकायत के अनुसार, मुख्यमंत्री भगवंत मान सहित उनके खिलाफ। बादल ने पंजाब पुलिस की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि पुलिस ने तथ्यों की पुष्टि किए बिना एक कथित साइबर-अपराध मामले में मामला दर्ज करने और रोमाना को गिरफ्तार करने में तेजी दिखाई, लेकिन एक शिक्षक के मरने से पहले दिए गए बयान के बावजूद शिक्षा मंत्री हरजोत बैंस के खिलाफ मामला दर्ज करने से इनकार कर दिया, जिसने मंत्री पर आरोप लगाया था। उसकी मौत के लिए जिम्मेदार होना।

पुलिस का राजनीतिकरण हो गया

बादल ने कहा, "इससे पता चलता है कि पुलिस का कितना राजनीतिकरण हो गया है और यह कैसे मुख्यमंत्री के हाथों का एक उपकरण बनती जा रही है जो अपने राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ प्रतिशोध में लिप्त है। शिअद अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री अपनी विफलताओं से ध्यान भटकाने के लिए यह सब कर रहे हैं। "आम आदमी पार्टी ने समाज के हर वर्ग को धोखा दिया है। अब जब वह सभी मोर्चों पर विफल हो गई है तो वह शिअद को डराने के लिए प्रतिशोध की कार्रवाई कर रही है। मैं मुख्यमंत्री को बताना चाहता हूं कि शिअद इस तरह से नहीं डरेगा कायरतापूर्ण कृत्य। पार्टी श्री रोमाना को पूरा समर्थन देती है और सुनिश्चित करेगी कि आप की अराजकता विफल हो और मामले में न्याय हो।

Advertisement
Next Article