पंजाब पुलिस ने अनुच्छेद 370 को लेकर प्रदर्शन रोका

पंजाब के मोहाली प्रशासन द्वारा शहर में प्रवेश को लेकर लगाई गई निषेधाज्ञा का एक समूह ने रविवार को उल्लंघन करने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने उन्हें वापस भेज दिया। यह समूह जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को रद्द किये जाने का विरोध कर रहा था। 

पंजाब स्थित कुछ संगठनों ने कश्मीरी कौमी संघर्ष समर्थन समिति के झंडे तले दशहरा मैदान में प्रदर्शन की योजना बनाई थी। कुछ किसान संगठन भी इन प्रदर्शनकारियों के समर्थन में थे। अधिकारियों ने दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 लागू की थी और पुलिस ने शहर के सभी प्रवेश बिंदुओं को सील कर रखा था। 

जो लोग मोहाली रेलवे स्टेशन पहुंचे थे और छात्रों के एक समूह, जिसने प्रदर्शन स्थल तक पहुंचने की कोशिश की, उन्हें रोककर जिला प्रशासन द्वारा पहले से मंगवाई गई बसों में बैठाकर वापस भेज दिया गया। मोहाली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कुलदीप सिंह चहल ने कहा कि किसी को भी प्रदर्शन करने की इजाजत नहीं थी क्योंकि निषेधाज्ञा लगी हुई है और जिन लोगों ने शहर में प्रवेश की कोशिश की उन्हें वापस भेज दिया गया। 
Tags : Punjab Kesari,DRDO,Supersonic cruise missile,BrahMos Advanced,HyperSonic capability,ब्रह्मोस उन्नत ,protest,Punjab Police