+

Lakhimpur Kheri Case : आज मिलेगी पीड़ित परिवार को मुआवजे की राशि, फास्टट्रैक कोर्ट में चलेगा मुकदमा

निघासन क्षेत्र के एक गांव में दो नाबालिग लड़कियों की दुष्कर्म के बाद गला घोटकर हत्या कर दी गई थी। अब इस मामले में आरोपियों को फांसी की सजा दिलाने की मांग हो रही है,जिसमे बाद इस मामले को फास्टट्रैक कोर्ट में चलाने का आश्वासन दिया जा रहा है।
Lakhimpur Kheri Case : आज मिलेगी पीड़ित परिवार को मुआवजे की राशि, फास्टट्रैक कोर्ट में चलेगा मुकदमा
उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में बीते दिनों हुए हत्याकांड को लेकर पुलिस प्रशासन तेजी से एक्शन ले रहा है। निघासन क्षेत्र के एक गांव में दो नाबालिग लड़कियों की दुष्कर्म के बाद गला घोटकर हत्या कर दी गई थी। अब इस मामले में आरोपियों को फांसी की सजा दिलाने की मांग हो रही है,जिसमे बाद इस मामले को फास्टट्रैक कोर्ट में चलाने का आश्वासन दिया जा रहा है। प्रशासन का दावा है कि वह पीड़ित परिवार की हर संभव सहायता करेगा। वहीं आज मुआवजे की पहली किस्त भी दी जाएगी। 
आज मिलेगी 16 लाख की आर्थिक किस्त
जानकारी के अनुसार जिन लड़कियों की हत्या हुई थी उनकी मां को आठ-आठ लाख यानी कुल 16 लाख की आर्थिक सहायता दी जाएगी। पहली किस्त शुक्रवार यानि कि आज पीड़ित परिवार के बैंक खाते में भेजी जाएगी। एसडीएम राजेश कुमार ने अधिक बताया कि रानी लक्ष्मीबाई योजना के तहत अनुमन्य धनराशि मुकदमे की विवेचना की समाप्ति पर तत्काल उपलब्ध कराई जाएगी। पीड़ित परिवार को आवास दिलाने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत प्रक्रिया ब्लॉक के माध्यम से पूरी कराई जाएगी। नौकरी और अनुमन्य अन्य आर्थिक सहायता दिलाने के लिए आवेदन प्राप्त कर उचित माध्यम से प्रस्ताव शासन को भेजा जाएगा।
सपा भी हुई भाजपा पर हमलावर 
वहीं लखीमपुर कांड पर सपा ने उत्तर प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है।  सपा ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने बेटियों की मां के साथ मारपीट का आरोप की । महिला सभा की राष्ट्रीय अध्यक्ष जूही सिंह ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की।  जूही सिंह ने कहा कि पीड़ित मा ने उन्हें बताया कि वह पुलिस थाने में गईं तो वहां पर महिला पुलिस ने उनके साथ मारपीट की और उन्हें प्रताड़ित भी किया। उन्होंने मांग की कि पीड़ित परिवार को पूरी तरह से सुरक्षा मुहैया कराई जाए। 
आरोपियों को पुलिस ने दबोचा
आपको बता दे कि उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में दो नाबालिग बहनों के साथ बलात्कार के बाद हत्या के 6 आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। सभी आरोपियों को लखीमपुर खीरी ज़िला जेल में रखा गया है। वहीं गुरुवार शाम को ही मृतक बहनों का अंतिम संस्‍कार भी किया गया। इन छह आरोपियों के बारे में पुलिस ने बताया कि इस कांड में छोटू पुत्र चेतराम गौतम को गिरफ्तार किया गया है। यह तमोली पुरबा का रहने वाला है। यह पीड़ित परिवार के पड़ोस में रहता था। उसके अलावा पांच अन्य लड़कों को गिरफ्तारी की गई है। यह लालपुर के रहने वाले हैं।
facebook twitter instagram