पंजाब की मुटियारों ने लुधियाना में भ्रूण हत्या व दहेज प्रथा के खात्मे का संदेश देकर मनाया तीज उत्सव

लुधियाना :  सावन की मधुमयी बारिश के बीच रंग बिरंगे पहरावे के साथ हरी हरी चूडिय़ां पहनकर सोलह श्रृंगार करके सभ्याचारक गीतों पर मुटियारों ने लुधियाना में हरियाली तीज के दौरान खूब मजा किया। 

इस दौरान उपस्थित लोग मंच पर अपने हुनर का प्रदर्शन करती महिलाओं को देखकर वाह-वाह कर उठे। यह उत्सव लवली लेडीज क्लब द्वारा स्थानीय प्रतिष्ठित होटल में किया गया।  इस दौरान क्लब की महिलाओं द्वारा विभिन्न प्रकार के खेलों जिनमें तम्बोला,लक्की ड्रा व् पासिंग पार्सल जैसी गेमों का आयोजन किया गया साथ ही क्लब की सदस्यों द्वारा अंताक्षरी व् डांस प्रतियोगिता भी करवाई गई।

तीज उत्सव के दौरान महिलाओं ने पंजाबी सभ्याचारक गीतों पर गिद्दा भी डाला।तीज उत्सव के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी देते हुए क्लब की सदस्य राधिका धवन व् किरण शर्मा ने बताया कि उनके क्लब द्वारा प्रत्येक वर्ष तीज उत्सव मनाकर विभिन्न प्रकार की गेम्स आयोजित करके महिलाओं के साथ एक बेहतरीन समां बांधा जाता है। 

पूजा ढींगरा व आयशा पसरीचा ने कहा कि ऐसे तीज उत्सवों के आयोजनों से महिलाओं को एक दूसरे के साथ सभ्याचारक रंग बिखेरकर जो आनंद प्राप्त होता है उसका अंदाजा शब्दों में बयान नहीं किया जा सकता। तीज उत्सव के दौरान क्लब की सदस्यों द्वारा समाज मे कन्या भ्रूण हत्या व् दहेज प्रथा का खात्मा करने का भी संदेश दिया।

- रीना अरोड़ा
Tags : ,celebration,Mutiars,Punjab,festival,Ludhiana