+

चेन्नई की पिच पर अश्विन ने कहर बरपाया,5 विकेट फिर धमाकेदार शतक से इस मामले में कई दिग्गजों को पछाड़ा

भारतीय टीम के स्टार क्रिकेटर आर अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट में तूफानी पारी खेली है।
चेन्नई की पिच पर अश्विन ने कहर बरपाया,5 विकेट फिर धमाकेदार शतक से इस मामले में कई दिग्गजों को पछाड़ा
भारतीय टीम के स्टार क्रिकेटर आर अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट में तूफानी पारी खेली है। दरअसल अश्विन ने दूसरे टेस्ट की दूसरी पानी में सेंचुरी जड़ी है। इतना ही नहीं खिलाड़ी ने एक खास मामले में गैरी सोबर्स,मुश्ताक मोहम्मद,जैक कालिस और शकिब अल हसन जैसे दिग्गजों को पछाड़ दिया है।


वैसे तो अश्विन टेस्ट क्रिकेट में गेंद और बल्ले से दोनों से ही कमाल करने के लिए जाने जाते हैं,उन्होंने मौजूदा टेस्ट में गेंदबाजी के वक्त पांच विकेट चटकाए थे और फिर एक सेंचुरी भी ठोकी। एक ही टेस्ट मैच में सेंचुरी और पांच विकेट हॉल सबसे ज्यादा बार लेने के मामले में उन्होंने एक दो नहीं बल्कि चार ऑल राउंडर्स को अब पीछे छोड़ दिया है। जी हां अश्विन ने दूसरी पारी में 148 गेंदों पर 106 रनों की शानदार पारी खेली है। 
इतना ही नहीं अश्विन ने अपने टेस्ट करियर में तीसरी बार ऐसा कमाल करके दिखाया है। इससे पहले यह करनामा गैरी सोबर्स,मुश्ताक मोहम्मद,जैक कालिस और शाकिब अल हसन ने हुआ था। तब अश्विन इन दिग्गजों के साथ दूसरे नंबर पर थे। वहीं अब अश्विन से आगे इस लिस्ट में केवल एक ही क्रिकेटर हैं इयान बॉथम जिन्होंने पांच बार ऐसा किया है। 


अश्विन ने पहली पारी में 43 रन देकर पांच विकेट झटकाए थे। वहीं इस बात में कोई दोराए नहीं क्रिकेटर की धमाकेदार बल्लेबाजी के दम पर ही भारत ने इस मैच में अपनी पकड़ बहुत मजबूत कर ली है। 
बता दें चार मैचों की इस टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला इंग्लैंड ने 227 रनों से जीता था। जबकि मैच का तीसरा दिन है और भारत की बढ़त 470 रनों के पार पहुंच गई है और इस सब में अश्विन का सबसे बड़ा योगदान रहा है। 


अश्विन ने विराट कोहली के साथ 96,जबकि तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के साथ 49 रनों की साझेदारी निभाई।  टीम इंडिया अपनी दूसरी पारी में 286 रन बनाकर ऑलआउट हो गई है। अब इंग्लैंड को दूसरे टेस्ट में जीत हासिल करने के लिए 482 रन बनाने होंगे। 
facebook twitter instagram