राफेल नडाल और सेरेना को आसान ड्रा

मेलबर्न : दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी राफेल नडाल अगले हफ्ते आस्ट्रेलियाई ओपन के पहले दौर में बोलिविया के हुगो डेलेन से भिड़ेंगे जबकि सेरेना विलियम्स शुरुआती मुकाबले में अनास्तासिया पोटापोवा के सामने होंगी और 24वां ग्रैंडस्लैम खिताब हासिल करने की कोशिश करेंगी। 

स्पेन का यह स्टार अपने सबसे कम पसंदीदा कोर्ट पर रोजर फेडरर के रिकार्ड 20 ग्रैंडस्लैम एकल खिताब की बराबरी करने का प्रयास करेगा। नडाल ने मेलबर्न में 2009 में महज एक ट्राफी जीती है। गुरूवार को जारी ड्रा के अनुसार चौथे दौर में उनका सामना आस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस से हो सकता है। 

गत चैम्पियन नोवाक जोकोविच रिकार्ड आठवां आस्ट्रेलियाई ओपन खिताब अपने नाम करने की कोशिश करेंगे और शुरूआत जान-लेनार्ड स्ट्रफ के खिलाफ खेलेंगे। इस सर्बियाई खिलाड़ी के लिये 2019 शानदार रहा जिसमें उन्होंने मेलबर्न पार्क और विम्बलडन सहित पांच खिताब अपने नाम किये और साल का अंत दूसरे नंबर पर किया। 

जोकोविच अंतिम आठ में यूनान के युवा खिलाड़ी स्टेफानोस सिटसिपास से भिड़ सकते हैं। सातवां आस्ट्रेलियाई ओपन खिताब हासिल करने की कोशिश में जुटे फेडरर (38) पुरूषों के ड्रा में तीसरे क्वार्टर में अमेरिका के स्टीव जानसन के सामने हो सकते हैं, जिन्होंने यहां पिछला खिताब 2018 में जीता था।

प्रजनेश फाइनल दौर में, नागल पहले दौर में हारे
भारत के शीर्ष रैंकिंग के एकल खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरन आस्ट्रेलियाई ओपन के मुख्य ड्रा में जगह बनाने से केवल एक कदम दूर हैं, उन्होंने गुरूवार को क्वालीफायर के फाइनल दौर में जगह बनायी जबकि हमवतन सुमित नागल का सफर यहां खत्म हो गया। 

विश्व रैंकिंग में 122वीं रैंकिंग पर काबिज प्रजनेश ने एक घंटे 22 मिनट तक चले मुकाबले में जर्मनी के यानिक हंफमैन को 1-6, 6-2, 6-1 से शिकस्त दी। क्वालीफायर में प्रजनेश को 17वीं वरीयता मिली थी।
Tags : पटना,Patna,law,Ravi Shankar Prasad,Union Minister,Dalit,Punjab Kesari ,Roger Federer,Rafael Nadal,Serena,star,Spain,court,Grand Slam