+

रघु शर्मा ने कहा- कोरोना महामारी में दानदाताओं के रहे सराहनीय प्रयास, मेडिकल उपकरण भी कराए उपलब्ध

राजस्थान के चिकित्सालय एवं स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान दानदाताओं ने प्रत्येक स्तर पर सहयोग प्रदान किया है।
रघु शर्मा ने कहा- कोरोना महामारी में दानदाताओं के रहे सराहनीय प्रयास, मेडिकल उपकरण भी कराए उपलब्ध
राजस्थान के चिकित्सालय एवं स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान दानदाताओं ने प्रत्येक स्तर पर सहयोग प्रदान किया है। रघु शर्मा शनिवार को पाली जिले के जैतारण सामुदायिक स्वास्थ्य को मरुधर केसरी स्थानकवासी जैन यादगार समिति ट्रस्ट, पावन धान की ओर से उपलब्ध कराए गए हीमो-डायलिसिस यूनिट के लोकार्पण के दौरान यह कह रहे थे। 
उन्होंने कहा कि महामारी के दौर में आमजन की सहायतार्थ दानदाताओं की ओर से मेडिकल उपकरण भी काफी संख्या में उपलब्ध कराएं गए है, जिससे लोगों को काफी लाभ मिला है। रघु शर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार भी प्रत्येक जिले के चिकित्सा संस्थानों को मेडिकल उपकरण एवं अन्य आधुनिक सुविधाओं को उपलब्ध कराने की दिशा में निरंतर प्रयासरत है। 
उन्होंने कहा कि राज्य को ऑक्सीजन में आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में तेजी से कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में प्रदेश में 1000 मीट्रिक टन ऑक्सीजन का उत्पादन होगा। उन्होंने कहा कि पाली जिले में राज्य सरकार की ओर से 6 ऑक्सीजन प्लांट्स लगाने की स्वीकृति प्रदान की गई है। जो कि विभिन्न चिकित्सा संस्थानों पर लगाए जाएंगें।
facebook twitter instagram