+

चीन मुद्दे को लेकर राहुल का प्रधानमंत्री पर हमला, पूछा-क्यों नहीं बोलते PM मोदी?

राहुल ने कहा, पीएम चीन का नाम ​नहीं ले रहे हैं क्योंकि वो नहीं चाहते कि देश के लोगों का ध्यान इस पर जाए कि चीन ने हमारी ज़मीन पर कब्ज़ा कर लिया है।
चीन मुद्दे को लेकर राहुल का प्रधानमंत्री पर हमला, पूछा-क्यों नहीं बोलते PM मोदी?
चीन मुद्दे को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी आए दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल कर रहे हैं। एक बार फिर उन्होंने वास्तविक नियंत्रण रेखा (LaC) पर चीन के कारण बनी स्थिति को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि पीएम के पास भारत माता की ज़मीन पर कहने के लिए एक भी शब्द क्यों नहीं?
कांग्रेस नेता राहुल इस समय अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड के दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने बुधवार को पत्रकारों से बातचीत में कहा, पीएम चीन का नाम ​नहीं ले रहे हैं क्योंकि वो नहीं चाहते कि देश के लोगों का ध्यान इस पर जाए कि चीन ने हमारी ज़मीन पर कब्ज़ा कर लिया है। चीन ने हमारी 1200 स्क्वायर किलोमीटर ज़मीन पर कब्ज़ा किया है। प्रधानमंत्री के पास भारत माता की ज़मीन पर कहने के लिए एक भी शब्द क्यों नहीं है।

कर्तव्य निभाते हुए सर्वोच्च बलिदान देने वाले पुलिसकर्मियों को राष्ट्र कभी नहीं भूलेगा : वेंकैया नायडू

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को शाम 6 बजे राष्ट्र के नाम अपना संदेश जारी किया। इसकी जनाकारी उन्होंने खुद ट्वीट करके दी। प्रधानमंत्री मोदी का ट्वीट सामने आने के बाद राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी से चीन को लेकर स्थिति के बारे में अपने संदेश में जिक्र करने की मांग की थी।
राष्ट्र के नाम संबोधन पर तंज कसते हुए मंगलवार शाम को राहुल गांधी ने कहा, मैं प्रधानमंत्री से सुनना चाहूंगा कि चीन भारतीय क्षेत्र को कब छोड़ेगा। लेकिन मैं आपको इस बात की गारंटी देता हूं कि प्रधानमंत्री में ये बताने की हिम्मत नहीं होगी, प्रधानमंत्री चीन के बारे में एक शब्द नहीं बोलेंगे।
facebook twitter instagram