राहुल बोले- थानागाजी दुष्कर्म जैसी घटनायें बर्दाश्त नहीं की जायेंगी

जयपुर : कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने राजस्थान में अलवर जिले के थानागाजी में सामुहिक दुष्कर्म पीड़ति से मिलने के बाद कहा है कि दोषियों को सख्त सजा मिलेगी और इस तरह के मामले बर्दाश्त नहीं किये जायेंगे। श्री गांधी ने आज थानागाजी में सामुहिक दुष्कर्म पीड़ति से मिलने के बाद पत्रकारों से कहा कि पीड़ति परिवार को न्याय मिलेगा और किसी भी लड़की के साथ ऐसी घटनायें बर्दाश्त नहीं की जायेंगी।

उन्होंने अपने दौरे को राजनीति से प्रेरित बताने से इन्कार करते हुए कहा, ‘मेरे लिये यह मामला भावनात्मक मुद्दा है, इसमें कोई राजनीति नहीं है, मैं यहां राजनीति करने नहीं आया हूं। मैंने जैसे ही इस घटना के बारे में सुना, तब मैंने तत्काल मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से बात की और तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिये।’ श्री गांधी ने कहा कि उन्होंने बहुत सी बातें बताई हैं, जिनका मैं यहां जिक्र करना नहीं चाहता। वे शीघ, न्याय की मांग कर रहे हैं, जो उन्हें मिलेगा। उन्होंने कहा,‘इस घटना के बाद मैं तत्काल आना चाह रहा था, लेकिन कुछ कारणों से आ नहीं आ पाया।’ उन्होंने कहा कि अलवर या हिंदुस्तान के किसी भी कोने में ऐसी घटनायें नहीं होनी चाहिए।

‘मोदी हटाओ’ का राग अलाप रहे महामिलावटी आज बौखलाए हुए हैं : PM

पीड़ति परिवार को न्याय मिलेगा और दोषियों को सजा मिलेगी। मुख्यमंत्री गहलोत ने इस घटना को राजनीतिक कारणों से छुपाने के प्रधानमंत्री नरेंद, मोदी के आरोप को गलत बताते हुए कहा कि इस मामले में प्राथमिकी दर्ज होने के बाद तत्काल कार्रवाई की गई। उन्होंने कहा कि इसके बाद हमने पुलिस को निर्देश दिये कि थानों में प्राथमिकी दर्ज नहीं होने पर पुलिस अधीक्षक के कार्यालय में प्राथमिकी दर्ज करायी जा सकती है। राज्य में महिलाओं से सम्बन्धित ऐसे मामलों की जांच पुलिस के वृत्त अधिकारी स्तर के अधिकारी करेंगे। श्री गहलोत ने पीड़ति परिवार को नौकरी देने का भी आश्वासन दिया।

Download our app