+

देश में दो विचारधाराओं की लड़ाई, हम जोड़ने और बीजेपी बांटने का करती है काम : राहुल

नवसंकल्प शिविर के खत्म होने के बाद राहुल गांधी बेणेश्वर धाम पहुंचे। यहां रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा, कांग्रेस और आदिवासियों का रिश्ता बहुत पुराना और गहरा है। हम आपके इतिहास की रक्षा करते हैं।
देश में दो विचारधाराओं की लड़ाई, हम जोड़ने और बीजेपी बांटने का करती है काम : राहुल
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राजस्थान के बांसवाड़ा में एक रैली को संबोधित किया। बीजेपी पर हमला करते हुए कांग्रेस नेता ने दोहराया कि बीजेपी गरीबों और अमीरों के लिए दो भारत बना रही है। उन्होंने कहा कि देश में दो विचारधाराओं की लड़ाई चल रही है। हमें सभी को एक साथ लाकर आगे बढ़ना है, वहीं दूसरी तरफ बीजेपी है जो इतिहास और संस्कृति को बांटती और मिटाती है।
नवसंकल्प शिविर के खत्म होने के बाद राहुल गांधी आज बेणेश्वर धाम पहुंचे। यहां उन्होंने हाईलेवल पुल का शिलान्यास किया। बाणेश्वर धाम में अपने संबोधन की शुरुआत करते हुए राहुल ने कहा, कांग्रेस और आदिवासियों का रिश्ता बहुत पुराना और गहरा है। हम आपके इतिहास की रक्षा करते हैं। हम आपके इतिहास को मिटाना या दबाना नहीं चाहते हैं। यूपीए सरकार के दौरान, हम आपकी जमीन, जंगल और पानी की रक्षा के लिए एक ऐतिहासिक कानून लाए थे।
राहुल गांधी ने कहा कि देश में इस समय दो विचारधारा की लड़ाई है। एक तरफ कांग्रेस की विचारधारा है जो कहती है कि हमें सभी को एक साथ लाकर आगे बढ़ना है, सभी का सम्मान करना है और सभी के इतिहास और संस्कृति की रक्षा करना है। दूसरी तरफ बीजेपी है जो आदिवासियों के इतिहास और संस्कृति को बांटती और मिटाती है।
हमें दो नहीं एक भारत चाहिए
राहुल ने कहा कि यह एक लड़ाई है जो आज भारत में चल रही है। हम लोगों को जोड़ते हैं, वे (BJP) लोगों को बांटते हैं। हम कमजोरों की मदद करते हैं, और वे चुने हुए बड़े उद्योगपतियों की मदद करते हैं। बीजेपी दो भारत बनाना चाहती है-एक अमीरों के लिए, 2-3 बड़े उद्योगपतियों के लिए और दूसरा गरीबों, आदिवासियों, दलितों, पिछड़े और कमजोरों के लिए। हमें दो भारत नहीं चाहिए, हम एक ऐसा भारत चाहते हैं जहां हर किसी को अपने सपने पूरे करने का मौका मिले। 
BJP सरकार ने अर्थव्यवस्था को तबाह कर दिया
कांग्रेस नेता ने कहा, बीजेपी सरकार ने हमारी अर्थव्यवस्था पर हमला किया है। पीएम ने नोटबंदी और गलत जीएसटी लागू किया। इसने हमारी अर्थव्यवस्था को तबाह कर दिया। पहले यूपीए ने अर्थव्यवस्था को मजबूत करने का काम किया, बीजेपी और पीएम मोदी ने इसे नुकसान पहुंचाया। आज स्थिति ऐसी है कि देश में युवाओं को नौकरी नहीं मिल सकती। 
facebook twitter instagram