झारखंड में बोले राहुल गांधी-सत्ता में आने पर लोगों को जल, जंगल और जमीन लौटाया जाएगा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को आरोप लगाया कि बीजेपी जिन राज्यों में सत्ता में हैं, वहां वह लोगों से जमीनें छीन रही है। उन्होंने कहा कि झारखंड में विपक्षी गठबंधन के सत्ता में आने पर जल, जंगल, जमीन लोगों को लौटाया जाएगा। उन्होंने एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि झारखंड में सरकार बनने पर कांग्रेस-झामुमो-राजद गठबंधन दो लाख रुपये तक का कर्ज माफ करेगा और जबरन अधिग्रहित जमीन के लिए मुआवजा दिए जाएंगे। 
उन्होंने किसानों से धान का न्यूनतम समर्थन मूल्य 2,500 रुपये करने का वादा किया। राहुल ने कहा, ‘‘छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार न्यूनतम समर्थन मूल्य 2,500 रुपये पर धान खरीद रही है। झारखंड में हमारी पार्टी और सहयोगियों के चुनाव जीतने पर किसानों को वही कीमत दी जाएगी।’’ उन्होंने कहा, बीजेपी महिलाओं के इज्जत-मान के प्रति उदाउदासीन है। कांग्रेस महिलाओं के सम्मान और सुरक्षा की पूर्ण गांरटी देती है। हम झारखंड की महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाएंगे। 
गठबंधन सरकार बनते ही सभी खाली पड़े सरकारी पदों को भरा जाएगा। बन्द पड़े फैक्ट्री को खुलवाने में सरकारी मदद दी जाएगी। इससे नए रोजगार के अवसर खुलेंगे। राहुल गांधी ने बताया कि बीजेपी सरकार ने आपकी जमीन कौड़ी के दाम मोदी के व्यवसायी मित्रों को दे दिए। इसके एवज में व्यवसायीयों ने टीवी चैनलों को प्रायोजित किया ताकि दिन भर टीवी पर मोदी का चेहरा चलता रहे।
Tags : Badrinath,चारधाम यात्रा,बद्रीनाथ,हिमपात,Snow,भीषण ठंड,Kedarnath Dham,केदारनाथ धाम,Chardham Yatra,Gruzing cold ,Rahul Gandhi,land,forest,government,Chhattisgarh,Congress,party,allies,elections,Jharkhand