+

वीर सावरकर पर टिप्पणी करना राहुल गांधी को पड़ा भारी, सुप्रीम कोर्ट ने मांगी पूरी रिपोर्ट, दो दिन बाद सुनवाई

राहुल गांधी के खिलाफ मामला दर्ज करने की अर्जी में आरोप लगाया है कि उन्होंने भारत जोड़ो यात्रा के दौरान महाराष्ट्र के अकोला में सार्वजनिक मंच से वीर सावरकर पर आपत्तिजनक टिप्पणी की
वीर सावरकर पर टिप्पणी करना राहुल गांधी को पड़ा भारी, सुप्रीम कोर्ट ने मांगी पूरी रिपोर्ट, दो दिन बाद सुनवाई
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों भारत जोड़ो यात्रा का नेतृत्व कर रहे है। फिल्हाल कुछ दिन पहले यात्रा के दौरान महाराष्ट्र के आकोला में वीर सावरकर पर एक विवादित टिप्पणी दी थी जिसके चलते राजनीति में उथल-पुथल पैद हो गई थई। इसी मामले को लेकर राहुल गांधी के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की गई थी जिसके बाद कोर्ट ने पुलिस से पूर्ण रूप से रिपोर्ट मांगी थी। आपकों बता दें कि कोर्ट में विवादित टिप्पणी को लेकर अगली सुनवाई 8 दिसंबर को होगी। भारत जोड़ो यात्रा से राहुल गांधी अपनी पार्टी को मजबूत करना चाहते है क्योंकि आगामी समये में यानि की 2024 में लोकसभा चुनाव होने वाले है जिसकों लेकर राजनीतिक पार्टीयों ने अपनी कमर कस ली है। 
कोर्ट ने मांगी  हजरतंगज पुलिस से पूरी रिपोर्ट  
भारत जोड़ो यात्रा के दौरान यह विवादित भाषण देने से सियासी उत्पन्न हो गई थी । आपकोें बता दें कि राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही भारत जोड़ो यात्रा जब महाराष्ट्र में पहुंची थी तो उन्होंने वीर सावरक पर एक बड़ा आरोप लागाया था। राहुल गांधी ने यह बयान समाज में द्वेष फैलान की मंशा से किया था। इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने हजरतंगज पुलिस से इसकी पुरी रिपोर्ट मांगी है। 
बढ़ सकती हैं राहुल गांधी की मुश्किलें! कोर्ट पहुंचा सावरकर पर टिप्पणी मामला  - Uttaranchal Today
राहुल गांधी ने वीर सावरक पर लगाए थे यह बड़े आरोप
 मिली जानकारी के मुताबिक  राहुल गांधी ने महाराष्ट्र के  आकोला में सावरकर पर आरोप लगाते हुए कहा था कि उन्होंने अंग्रेजों की मदद की थी। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष  राहुल ने आरोप लगाया कि कारागार में रहने के दौरान सावरकर ने डर के कारण माफीनामे पर हस्ताक्षर कर महात्मा गांधी और अन्य समकालीन नेताओं को धोखा दिया था और भारत के विरूद्ध खड़े होने की मंशा बना रहे थे।  राहुल गांधी इससे पहले भी कई बार सावरकर पर निशाना साध चुके हैं। इस विवादित बयान के बाद से ही राजनीतिक गालियारों में सियासी खटपट उत्पन्न हो गई थी। 

facebook twitter instagram