+

राहुल गांधी ने ट्विटर पर जारी किया GDP वृद्धि दर में गिरावट और कोविड-19 से मौतों का आंकड़ा

तालिका में एशिया के कई देशों के मुकाबले भारत की जीडीपी वृद्धि दर में ज्यादा गिरावट के अनुमान और प्रति 10 लाख आबादी पर कोरोना वायरस से होने वाली मौत से जुड़े आंकड़ों दिए गए हैं।
राहुल गांधी ने ट्विटर पर जारी किया GDP वृद्धि दर में गिरावट और कोविड-19 से मौतों का आंकड़ा
कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को ट्विटर पर एक तालिका शेयर कर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उनके द्वारा जारी की गई तालिका में एशिया के कई देशों के मुकाबले भारत की जीडीपी वृद्धि दर में ज्यादा गिरावट के अनुमान और प्रति 10 लाख आबादी पर कोरोना वायरस से होने वाली मौत से जुड़े आंकड़ों दिए गए हैं।
उन्होंने आईएमएफ और कुछ अन्य स्रोतों का हवाला देते हुए ट्विटर पर कुछ आंकड़े साझा करते हुए कहा, ‘‘अर्थव्यवस्था को कैसे पूरी तरह नष्ट किया गया और तेजी से इतने ज्यादा लोग (कोरोना से) संक्रमित हो गए।’’ कांग्रेस नेता ने जो आंकड़े साझा किए, उनके मुताबिक, मौजूदा वित्त वर्ष में भारत की जीडीपी वृद्धि दर -10.30 फीसदी रहने का अनुमान है, जो इंडोनेशिया, पाकिस्तान, मलेशिया, थाईलैंड, अफगानिस्तान और कुछ अन्य एशियाई देशों की तुलना में ज्यादा बड़ी गिरावट होगी।
  इन आंकड़ों में यह भी दर्शाया गया है कि प्रति 10 लाख आबादी पर कोविड-19 से होने वाली मौत के मामले में भारत चीन, पाकिस्तान, बांग्लादेश, इंडोनेशिया तथा कई अन्य देशों से आगे है। बता दें की देश में कोरोना संक्रमितों और मृतकों की संख्या में लगातार इजाफा सामने आ रहा है। यहां कोरोना संक्रमण के मामले 75 लाख के पार पहुंच गए हैं और पिछले एक सप्ताह के दौरान कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या नौ लाख से घटकर अब 7.72 लाख के करीब पहुंच गई है।
facebook twitter instagram