+

महिलाओं को 40% टिकट देने के फैसले पर बोले राहुल-UP सिर्फ शुरुआत है

राहुल गांधी ने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देने का पार्टी का फैसला सिर्फ शुरुआत है।
महिलाओं को 40% टिकट देने के फैसले पर बोले राहुल-UP सिर्फ शुरुआत है
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में कांग्रेस ने तगड़ा "वुमन कार्ड" खेला है। पार्टी ने इस चुनावों में 40 प्रतिशत टिकट महिलाओं को देने का ऐलान किया है। पार्टी के इस फैसले को राहुल गांधी ने 'सिर्फ शुरुआत' बताया है। कांग्रेस नेता का कहना है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देने का पार्टी का फैसला सिर्फ शुरुआत है।
राहुल गांधी ने गुरुवार को ट्वीट करते हुए लिखा, "देश की बेटी कहती है-अपनी मेहनत से, शिक्षा की ताकत से, सही आरक्षण से, मैं आगे-आगे बढ़ सकती हूं, लड़की हूं, लड़ सकती हूं! यूपी सिर्फ़ शुरुआत है।" वहीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी ट्वीट करते हुए लिखा, लड़की हूं…..लड़ सकती हूं।
कांग्रेस के फैसले को TMC ने बताया उसकी नकल
यूपी विधानसभा चुनाव में 40 प्रतिशत महिला प्रत्याशी को खड़ा करने के कांग्रेस के फैसले का मजाक उड़ाते हुए तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने कहा कि उसको उम्मीद है कि उसकी नीति की “नकल” कर कांग्रेस ने केवल “दिखावा” नहीं किया होगा। टीएमसी ने कहा, ममता बनर्जी के नेतृत्व में, तृणमूल कांग्रेस ने वह रास्ता दिखाया जिसने देश की राजनीति में महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित करने का काम किया है। हम पहली पार्टी थे जिसने लोकसभा चुनाव में महिलाओं को 40 प्रतिशत सीटें दीं।
पार्टी ने कहा, “ऐसे कठिन समय में, कांग्रेस इसी का अनुकरण करने का प्रयास कर रही है और हमें उम्मीद है कि यह केवल दिखावा नहीं होगा बल्कि असल में किया जाएगा। अगर वे इसे गंभीरता से लेते हैं तो उन्हें उत्तर प्रदेश के अलावा अन्य राज्यों में भी 40 प्रतिशत सीटें महिलाओं को देनी चाहिए।”
बता दें कि लखनऊ में मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन कर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ऐलान किया है कि यूपी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देगी।  इस दौरान उन्होंने कहा कि "हम चाहते हैं कि राजनीति में महिलाएं सत्ता में पूर्ण भागीदार बनें।" 
 
 
facebook twitter instagram