+

BJP मेक इन इंडिया की बात कर चीन से मंगाती है सामान, राहुल गांधी ने शेयर किया ग्राफ

BJP मेक इन इंडिया की बात कर चीन से मंगाती है सामान, राहुल गांधी ने शेयर किया ग्राफ
भारत-चीन सीमा विवाद को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला किया है। कांग्रेस की ओर से इस मुद्दे को लेकर लगातार केंद्र को सवालों के घेरे में खड़ा किया जा रहा है। मंगलवार को राहुल ने ट्वीट कर लिखा है कि मोदी सरकार बात तो मेड इन इंडिया की करती है, लेकिन सारा सामान चीन से ही मंगाती है।
राहुल गांधी ने एक ग्राफ शेयर करते हुए यूपीए सरकार के दौरान चीन से होने वाले व्यापार और सामान खरीदने की तुलना की है। ग्राफ में राहुल ने दावा किया कि 'साल 2009 से साल 2014 के बीच चीन से कुल अधिकतम आयात 14 फीसदी था जबकि मोदी सरकार ने यह अधिकतम 18 फीसदी तक जा पहुंचा है।' उन्होंने ट्ववीट में ग्राफ के लिखा 'तथ्य झूठ नहीं बोलते।'
गौरतलब है कि गलवान घाटी में हुई झड़प में 20 भारतीय सैनिकों की शहादत को लेकर देश में आक्रोश है। इस घटना के बाद देश में चीन के बहिष्कार की मांग तेजी से उठने लगी है। वहीं सरकार ने आत्मनिर्भर भारत अभियान लॉन्च किया है। जिसके तहत स्वदेशी उत्पादकों को बढ़ावा देने की कोशिश की जा रही है। इसी चरण में केंद्र सरकार ने सोमवार को 59 चीनी ऐप पर रोक लगा दी है। इन ऐप्स से देश की सुरक्षा को खतरा था और ये डाटा चोरी कर रहे थे।

facebook twitter