+

राहुल गांधी का राजस्थान दौरा रद्द, 'नेत्रत्व संकल्प शिविर' में शामिल होने का था कार्यक्रम

कांग्रेस के नेतृत्व संगम शिविर में शामिल होने के लिए राहुल गांधी को अलवर के तिजारा पहुंचना था लेकिन प्रियंका गांधी के कोरोना संक्रमित होने कारण उनका यह कार्यक्रम स्थगित हो गया है।
राहुल गांधी का राजस्थान दौरा रद्द, 'नेत्रत्व संकल्प शिविर' में शामिल होने का था कार्यक्रम
कांग्रेस के नेतृत्व संगम शिविर में शामिल होने के लिए राहुल गांधी को अलवर के तिजारा पहुंचना था लेकिन प्रियंका गांधी के कोरोना संक्रमित होने कारण उनका यह कार्यक्रम स्थगित हो गया है। कांग्रेस की ओर से यहां चल रहे दस दिवसीय नेतृत्व संगम शिविर में देशभर से करीब 67 वरिष्ठ कार्यकर्ता यहां बड़े नेताओं से नेतृत्व के गुर सीख रहे हैं।
राजस्थान दौरा एहतिहातन स्थगित
प्रियंका गांधी ने बुधवार सुबह अपने कोरोना संक्रमित होने की सूचना साझा की। इसके बाद राहुल गांधी का राजस्थान दौरा एहतिहातन स्थगित कर दिया गया। इस शिविर में पहुंच राहुल गांधी कार्यकर्ताओं के प्रशिक्षण शिविर को संबोधित करने वाले थे।
प्रियंका गांधी के अलावा तमाम अन्य वरिष्ठ नेता हुए थे शामिल 
नेतृत्व संगम शिविर में कार्यकर्ताओं को कांग्रेस की रीति नीति का पाठ पढ़ाने के साथ ही राजनीतिक दायित्व बोध कराया जा रहा है। वहीं देश को आगे ले जाने में राजनेता की भूमिका क्या होनी चाहिए, किस तरह वर्तमान राजनितिक चुनौतियों से लड़ना है और उनका सामना अपनी विचारधाराओं के साथ कैसे करना है? यह गुण सिखाए जा रहे हैं।
दरअसल इससे पहले भी कांग्रेस अपना चिंतन शिविर उदयपुर में कर चुकी है जिसका हिस्सा राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी व राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के अलावा तमाम अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हुए थे।
होम :
facebook twitter instagram