+

LAC विवाद पर राहुल का तीखा वार- मोदी सरकार भारतीय सेना के साथ है या चीन के साथ?

राहुल ने कहा कि "गृह राज्य मंत्री ने कहा अतिक्रमण नहीं हुआ। मोदी सरकार भारतीय सेना के साथ है या चीन के साथ? इतना डर किस बात का?"
LAC विवाद पर राहुल का तीखा वार- मोदी सरकार भारतीय सेना के साथ है या चीन के साथ?
भारत-चीन सीमा मुद्दे को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने पूछा कि मोदी सरकार भारतीय सेना के साथ है या चीन के साथ? इसके साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार द्वारा दीव गए अलग-अलग बयानों का जिक्र किया है।
राहुल ने ट्वीट कर कहा कि "आप क्रोनोलॉजी समझिए: पीएम बोले कि कोई सीमा में नहीं घुसा, फिर चीन-स्थित बैंक से भारी कर्जा लिया, फिर रक्षामंत्री ने कहा चीन ने देश में अतिक्रमण किया, अब गृह राज्य मंत्री ने कहा अतिक्रमण नहीं हुआ। मोदी सरकार भारतीय सेना के साथ है या चीन के साथ? इतना डर किस बात का?"
बता दें कि राहुल का यह बयान तब आया है जब राज्यसभा में एक सवाल के जवाब में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने यह जानकारी दी। नित्यानंद राय ने राज्यसभा में बताया कि बॉर्डर पर घुसपैठ को रोकने के लिए सरकार ने काफी कदम उठाए हैं। 
उन्होंने कहा कि वास्तविक नियंत्रण रेखा पर बॉर्डर फेंसिंग, इंटेलिजेंस, ऑपरेशनल कॉर्डिनेशन समेत कई मसलों से पाकिस्तान से हो रही घुसपैठ को रोका गया है। सरकार की ओर से जारी लिखित जवाब के मुताबिक, भारत-पाकिस्तान सीमा पर फरवरी में एक भी घुसपैठ की कोशिश नहीं हुई है।
वहीं मंगलवार को लोकसभा में रक्षा मंत्री ने कहा था कि  लोकसभा में पूर्वी लद्दाख की स्थिति पर दिये गये एक बयान में रक्षा मंत्री ने यह भी कहा कि इस सदन को प्रस्ताव पारित करना चाहिए कि यह सदन और सारा देश सशस्त्र बलों के साथ है जो देश की संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता के लिए डटकर खडे़ हैं।
facebook twitter