+

PM का पुतला जलाया जाना दुखद लेकिन युवाओं के मन में प्रधानमंत्री के प्रति गुस्सा : राहुल

कृषि कानूनों का मुद्दा उठाते हुए राहुल ने कहा कि आम तौर पर दशहरे पर रावण के पुतले जलाए जाते हैं, लेकिन पंजाब में इस बार प्रधानमंत्री और उद्योगपतियों के पुतले जलाए गए।
PM का पुतला जलाया जाना दुखद लेकिन युवाओं के मन में प्रधानमंत्री के प्रति गुस्सा : राहुल
दशहरे के दिन पंजाब में विभिन्न स्थानों पर किसानों ने कृषि कानूनों के विरोध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पुतलों का दहन किया। घटना को दुखद बताते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि युवाओं के मन में प्रधानमंत्री के प्रति गुस्सा है। बिहार विधानसभा चुनाव के लिए वाल्मीकिनगर में एक रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने यह बात कही।
रैली में कृषि कानूनों का मुद्दा उठाते हुए राहुल ने कहा कि आम तौर पर दशहरे पर रावण के पुतले जलाए जाते हैं, लेकिन पंजाब में इस बार प्रधानमंत्री और उद्योगपतियों के पुतले जलाए गए। उन्होंने कहा, ''ये दुख की बात है, लेकिन ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि किसान परेशान है, युवाओं के मन में गुस्सा है।'' 

SC ने केन्द्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल के खिलाफ अवमानना की कार्यवाही पर लगाई रोक

दरअसल, पंजाब में विजयादशमी के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मुखौटे वाले पुतलों का दहन किया गया। इस पर भड़की बीजेपी ने कांग्रेस को निशाने पर लिया। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा है कि पंजाब में ये ड्रामा राहुल गांधी के निर्देशों पर हुआ है। उन्होंने कहा कि नेहरू-गांधी खानदान ने कभी भी प्रधानमंत्री पद का आदर नहीं किया है।
इसपर राहुल ने ट्वीट भी किया था। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि पूरे पंजाब में पीएम मोदी का पुतला जलाया गया। राहुल ने कहा कि ये दुखद है कि पंजाब में पीएम के प्रति लोगों का गुस्सा इस स्तर तक पहुंच गया है, पीएम मोदी को इन लोगों से बात करनी चाहिए।
facebook twitter instagram