+

भारत की वैश्विक रणनीति हो रही फेल, केंद्र सरकार की नीतियों के कारण घट रहा देश का सम्मान : राहुल

राहुल ने कहा "भारत की वैश्विक रणनीति गड्डमड्ड है। हमारी शक्ति तथा सम्मान कम हो रहा है और केंद्र सरकार को पता ही नहीं है कि इस स्थिति से कैसे निपटना है।"
भारत की वैश्विक रणनीति हो रही फेल, केंद्र सरकार की नीतियों के कारण घट रहा देश का सम्मान : राहुल
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि सरकार की नीतियों के कारण दुनिया में हमारा मान-सम्मान घट रहा है लेकिन आश्चर्य की बात है कि केंद्र सरकार के पास इससे निपटने की रणनीति ही नहीं है। राहुल लगातार मोदी सरकार की विदेश नीति पर सवाल खड़े करते रहे हैं। फिर चाहे चीन के साथ तनाव पर हों या फिर नेपाल के साथ चल रहे विवाद को लेकर हो।
राहुल ने बुधवार को ट्वीट कर कहा "भारत की वैश्विक रणनीति गड्डमड्ड है। हमारी शक्ति तथा सम्मान कम हो रहा है और केंद्र सरकार को पता ही नहीं है कि इस स्थिति से कैसे निपटना है।" इसके साथ ही उन्होंने एक खबर पोस्ट की है जिसमें कहा गया है कि चाबहार रेल परियोजना में पैसा देने में देरी का हवाला देते हुए ईरान ने भारत को बाहर कर दिया है।
बता दें कि ईरान ने चाबहार से जाहेदान तक की महत्वपूर्ण रेल परियोजना से भारत को बाहर कर दिया है और इसके पीछे ईरान ने भारत से लगातार लेट होती फंडिंग को मुद्दा बनाया है। भारत और ईरान के बीच चार साल पहले इस समझौते पर हस्ताक्षर हुए थे और 2022 तक काम पूरा करने की बात हुई थी लेकिन ईरान ने प्रोजेक्ट में देरी होने की बात कहते हुए भारत को बाहर कर दिया है।

कोविड-19 : देश में संक्रमितों की संख्या 9 लाख 36 हजार के पार, 3 लाख 20 हजार एक्टिव केस

facebook twitter