+

राहुल का वार- देश की बदहाली के लिए खुद के कुशासन को दोषी नहीं ठहराती मोदी सरकार

राहुल ने कहा "मोदी सरकार का अंधा अहंकार देश की बदहाली के लिए कभी भगवान तो कभी जनता को दोषी ठहराता है लेकिन खुद के कुशासन और गलत नीतियों को नहीं।"
राहुल का वार- देश की बदहाली के लिए खुद के कुशासन को दोषी नहीं ठहराती मोदी सरकार
देश में कोरोना वायरस (कोविड-19) का कहर लगातार बरकरार है। वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा है कि देश में कोविड-19 मामलों की वृद्धि का कारण लोगों का 'गैर जिम्मेदाराना रवैया' है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री के इस बयान को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि देश की बदहाली के लिए मोदी सरकार खुद की गलत नीतियों को दोषी नहीं ठहराती है।
राहुल ने एक खबर को शेयर करते हुए ट्वीट कर कहा "मोदी सरकार का अंधा अहंकार देश की बदहाली के लिए कभी भगवान तो कभी जनता को दोषी ठहराता है लेकिन खुद के कुशासन और गलत नीतियों को नहीं। देश कितने और #ActOfModi झेलेगा?"
बता दें कि संसद के निचले सदन में कोविड-19 पर एक विशेष चर्चा में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि इस तरह के व्यवहार के कारण महामारी तेजी से फैल रही है। उन्होंने कहा, "ऐसा लगता है कि लोग अनलॉक प्रक्रियाओं को गलत समझ बैठे हैं और ऐसा मान रहे हैं जैसे सब कुछ ठीक हो गया है और वे तनाव-मुक्त हो गए हैं। उन्हें याद रखना चाहिए कि कोविड को लेकर एहतियात महत्वपूर्ण है।"
उन्होंने आगे कहा, "हाथों को चेहरे से दूर रखना चाहिए। मास्क अवश्य पहनना चाहिए और साथ ही शारीरिक दूरी का पालन करना चाहिए।" मंत्री ने सांसदों से अपील की कि वे कोविड-19 से संबंधित उचित व्यवहार के बारे में जन जागरूकता फैलाएं और इससे जुड़ा अभियान शुरू करें और इसे अपने संबंधित निर्वाचन क्षेत्रों में लागू करें।
उन्होंने आगे कहा, ''यदि हम अपने व्यवहार में लिप्त शिथिलता को समाप्त कर देंगे, तो कोविड के खिलाफ लड़ाई जल्द जीती जा सकती है। हमें कोविड ट्रांसमिशन की चेन को तोड़ना होगा।" मंत्री ने स्पष्ट किया कि यह संक्रमण हवा से नहीं फैलती है और इसका चक्र मनुष्यों के माध्यम से होता है और जब तक कोविड वैक्सीन बाजार में नहीं आ जाता तब तक मानव व्यवहार को नियंत्रित करने की आवश्यकता है।

देश में लगातार तीसरे दिन 90 हजार मरीजों ने कोरोना से पाई निजात, रिकवरी रेट 80 प्रतिशत के पार

facebook twitter