+

कुरुक्षेत्र में बरसे राहुल गांधी, कहा- PM को देश और किसानों की ताकत का अंदाजा नहीं

चीन के साथ चल रहे सीमा विवाद को लेकर एक बार फिर राहुल गांधी केंद्र सरकार पर हमलावर दिखे। प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि अगर देश में यूपीए की सरकार होती तो कब का चीन को बाहर फेंक दिया गया होता और ऐसा करने में 15 मिनट भी नहीं लगते।
कुरुक्षेत्र में बरसे राहुल गांधी, कहा- PM को देश और किसानों की ताकत का अंदाजा नहीं
चीन के साथ चल रहे सीमा विवाद को लेकर एक बार फिर राहुल गांधी केंद्र सरकार पर हमलावर दिखे। प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि अगर  देश में यूपीए की सरकार होती तो कब का चीन को बाहर फेंक दिया गया होता और ऐसा करने में 15 मिनट भी नहीं लगते। पंजाब के पेहोवा से अपने काफिले के साथ खेती बचाओ यात्रा के आखिरी चरण में हरियाणा आए राहुल ने कहा कि पिछले 6 सालों में नरेंद्र मोदी की किसी नीति से गरीब, किसान और मजदूर को कोई फायदा नहीं हुआ। बता दें कि उन्होंने ये बात उन्होंने कुरुक्षेत्र के अनाज मंडी में एक रैली को संबोधित करते हुए कही। राहुल गांधी ने दावा किया कि प्रधानमंत्री को देश के किसानों और मजदूरों की ताकत का अंदाजा नहीं है। उन्हें सिर्फ अपनी छवि की चिंता है। उन्होंने प्रधानमंत्री पर तंज कसते हुए कहा, "वो तस्वीरें खिंचवाते हैं, आपने खाली टनल में उनको हाथ हिलाते हुए जरूर देखा होगा। 
चीन के साथ लद्दाख और अरुणाचल प्रदेश में पिछले 5 महीने से चल रहे तनाव पर सरकार को घेरते हुए राहुल गांधी ने कहा कि अगर अभी यूपीए का शासन होता तो चीन की देश की सीमा में एक कदम भी बढ़ाने की हिम्मत नहीं पड़ती. आगे राहुल ने कहा, "अगर यूपीए सत्ता में होती तो हमलोग चीन को बाहर निकालकर फेंक चुके होते और इसमें 15 मिनट का समय भी नहीं लगता."  
राहुल ने कहा, "चीन हमारी सीमा में 4 महीने पहले आया है अब उन्हें बाहर फेंकने में कितना और समय लगेगा। मुझे लगता है कि जब तक यूपीए की सरकार नहीं बनेगी, चीन हमारे क्षेत्र पर कब्जा करता रहेगा, लेकिन जैसे ही हमारी सरकार बनेगी हम उन्हें बाहर फेंक देंगे। राहुल ने कहा कि हमारी सेना और एयरफोर्स उन्हें 100 किलोमीटर अंदर धकेल सकती है। 
बता दें कि केन्द्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ कांग्रेस लगातार केंद्र सरकार का विरोध कर रही है इसी सिलसिले में राहुल गांधी ट्रैक्टर से ही हरियाणा पहुंचे, जहां उन्होंने दो जनसभाओं को संबोधित किया। इस दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपेन्द्र सिंह हुड्डा, कुमारी शैलजा, रणदीप सिंह सुरजेवाला, कुलदीप बिश्नोई, किरण चौधरी, अजय सिंह यादव और दीपेन्द्र सिंह हुड्डा हरियाणा में कार्यक्रमों के दौरान राहुल गांधी के साथ थे। 


facebook twitter instagram