रेडिसन ब्लू होटल में ‘आरएसवीपी’ नाइट क्लब पर छापा

दक्षिणी दिल्ली : दिल्ली एक्साइज डिपार्टमेंट की टीम ने एक गुप्त सूचना के बाद द्वारका स्थित रेडिसन ब्लू होटल में ‘आरएसवीपी” नाइट क्लब पर छापा मारकर भारी मात्रा में अवैध ब्रांडेड शराब बरामद की है। क्लब में बिना लाइसेंस अवैध रूप से लोगों को शराब परोसी जा रही थी। पुलिस को क्लब से भारी मात्रा में करीब 16 हजार रुपए की ‘मोट” से लेकर ढाई हजार रुपए की ‘वोटका” व अन्य ब्रांड की शराब की बोतलें बरामद हुई हैं। एक्साइज डिपार्टमेंट की शिकायत के बाद पुलिस ने इस संबंध में मुकदमा दर्ज कर क्लब के मैनेजर व मालिक मनीष अवस्थी और अमित चौहान को गिरफ्तार कर लिया है। 

एक्साइज डिपार्टमेंट के एसीपी आलोक कुमार ने बताया कि उनकी टीम को सूचना मिली थी कि द्वारका स्थित रेडिसन ब्लू होटल में ‘आरएसवीप” नाइट क्लब रेस्टोरेंट में बिना लाइसेंस अवैध रूप से शराब परोसी जा रही है। रेड की जाए तो भारी मात्रा में अवैध शराब पकड़ी जा सकती है। खुद एसीपी आलोक कुमार टीम के साथ होटल के पास पहुंच गए। टीम में मौजूद एक हेड-कांस्टेबल समेत तीन लोगों को डमी कस्टमर बनाकर ‘आरएसवीपी” क्लब में भेजा, जहां उन्होंने दो पैग लिए, जिसका बिल जीएसटी के साथ 1100 रुपए का बना। 

तीनों अंदर के हालात लेने के बाद बाहर आए और टीम को इशारा कर दिया, जिसके बाद टीम ने अंदर रेड की। पुलिस को यहां से महंगे ब्रांड की  696 बोतलें मिलीं। जब क्लब संचालक से शराब परोसने का लाइसेंस मांगा गया तो वह लाइसेंस नहीं दिखा सका। पुलिस ने क्लब संचालक व मालिक को पकड़ लिया। द्वारका नॉर्थ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

नाबािलगों को परोसी जा रही थी शराब, दो अरेस्ट
इंदिरा गांधी विश्वविद्यालय (इग्नू) के पास एक ‘एनआईवी आर्ट सेंटर” की आड़ में न सिर्फ बिना लाइसेंस शराब परोसी जा रही थी, बल्कि नाबालिगों को भी बेरोकटोक शराब के जाम हाथों में थमाए जा रहे थे। हैरानी तो इस बात की है कि आर्ट सेंटर की पहली मंजिल पर एक बड़े हॉल में बने ‘एनआईवी” बार में एंट्री के लिए अलग-अलग तरह के बैंड थे। दिल्ली एक्साइज डिपार्टमेंट में एसआई विशाल चौधरी की टीम को इसके बारे में गुप्त सूचना मिली, जिसके बाद एसीपी आलोक कुमार के नेतृत्व में टीम ने रेड कर मैनेजर व मालिक को पकड़ लिया है। 

आरोपियों की पहचान अक्षित कठुरिया और अंकित कठुरिया के रूप में हुई है। मौके से ब्रांडेड शराब की 350 से अधिक बोतलें, 14,000 रुपए कई तरह के एंट्री बैंड, गेस्ट डिटेल डायरी आदि मिला। संबंध में नेब सराय थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक दिखाने के लिए तो नीचे एनआईवी आर्ट सेंटर था, मगर ऊपर पहले मंजिल पर एक बड़ा हॉल था। जहां एक बार में करीब 200 से अधिक लोग आ सकते हैं। यहां पर नाबालिगों को भी शराब परोसी जाती थी।
Tags : ,nightclub,Radisson Blu Hotel