+

त्यौहारी सीजन को देखते हुए रेलवे जल्द दे सकता राहत की खबर, बढ़ाई जायेंगी ट्रेनों की संख्या

रेलवे अधिक मांग वाले क्षेत्रों में यात्रियों का आवागमन सुगम करने के लिए और अधिक स्पेशल ट्रेन चलाने की योजना बना रहा है जिसके लिए राज्य सरकारों से सहमति मांगी जा रही है।
त्यौहारी सीजन को देखते हुए रेलवे जल्द दे सकता राहत की खबर, बढ़ाई जायेंगी ट्रेनों की संख्या
1 सितंबर से देश में अनलॉक - 04 के दिशानिर्देश लागू कर दिए गए है और कई सारी पाबंदियों में अब लोगों को छूट भी मिल रही है।  7 सितंबर से जहां एक तरफ देश में मेट्रो सेवाओं को शुरू करने की अनुमति दी जा रही है वहीं लोगों को इस बात की चिंता भी है कि रेलवे अभी सेवाओं को पूर्ण रूप से कब शुरू करेगा।  आने वाले त्यौहारी सीजन को देखते हुए रेल मंत्रालय भी जल्द आम जनता के लिए खुशखबरी दे सकता है। 
रेलवे अधिक मांग वाले क्षेत्रों में यात्रियों का आवागमन सुगम करने के लिए और अधिक स्पेशल ट्रेन चलाने की योजना बना रहा है जिसके लिए राज्य सरकारों से सहमति मांगी जा रही है। रेल मंत्रालय के प्रवक्ता ने हालांकि, यह नहीं बताया कि वर्तमान में चल रहीं 230 स्पेशल ट्रेनों के अतिरिक्त ऐसी कितनी और ट्रेन चलाई जाएंगी। 
सूत्रों ने बताया कि नयी स्पेशल ट्रेन चलाने संबंधी घोषणा आगामी कुछ दिन में की जाएगी। वर्तमान में कोविड-19 की वजह से सभी नियमित यात्राी सेवाएं निलंबित हैं। रेलवे के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘और अधिक स्पेशल ट्रेन चलाने की योजना बनाई जा रही है। राज्य सरकारों से विचार-विमर्श किया जा रहा है।’’  
facebook twitter