+

दिल्ली-NCR में बारिश के बाद मौसम हुआ सुहाना, मिंटो रोड पर आवाजाही को किया गया बंद

भारी बारिश से शहर के निचले इलाकों में जलजमाव हो गया और वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई। जलजमाव के कारण मिंटो रोड को यात्रियों के लिए बंद कर दिया गया।
दिल्ली-NCR में बारिश के बाद मौसम हुआ सुहाना, मिंटो रोड पर आवाजाही को किया गया बंद
दिल्ली-एनसीआर में बारिश का दौर जारी है। मंगलवार को हुई बारिश से मौसम सुहाना हो गया। भारी बारिश से शहर के निचले इलाकों में जलजमाव हो गया और वाहनों की आवाजाही प्रभावित हुई। जलजमाव के कारण मिंटो रोड को यात्रियों के लिए बंद कर दिया गया। ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी कर लोगों से वैकल्पिक मार्ग का उपयोग करने का अनुरोध किया।
गुरुग्राम में भारी बारिश के चलते सड़कों पर वाहनों की रफ़्तार थम गई। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने मंगलवार और बुधवार को दिल्ली और आसपास के क्षेत्रों में भारी से बहुत भारी बारिश होने का पुर्वानुमान जताया था। विभाग के अनुसार, “इसके बाद बारिश की तीव्रता और वितरण में कमी आने की संभावना है।” 
रविवार को शहर में भारी बारिश से मची तबाही के कारण चार लोगों की मौत हो गई। उत्तरी दिल्ली में तेज हवाओं के साथ बारिश होने से दस पेड़ जड़ से उखड़ गए। सफदरजंग, लोधी रोड, पालम और रिज मौसम स्टेशनों में क्रमशः 24.8 मिमी, 28.5 मिमी, 23 मिमी और 17 मिमी वर्षा दर्ज की गई। दिल्ली यातायात पुलिस के मुताबिक सराये काले खां, आश्रम और आईटीओ पर जलभराव से यातायात प्रभावित हुआ। 
मौसम विज्ञानियों ने कहा कि उत्तर पश्चिमी भारत में अगले दो से तीन दिन में बंगाल की खाड़ी से आने वाली आर्द्र पूर्वी हवाओं और अरब सागर से आने वाली दक्षिण्पश्चिमी हवाओं का मेल होता रहेगा। इस बीच यहां मानसून भी सक्रिय है। इन दो कारकों से दिल्ली-एनसीआर में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है। 

facebook twitter