बारिश ने छीनी आस्ट्रेलिया से जीत

सिडनी : सिडनी के मौसम ने आस्ट्रेलिया से मुट्ठी में आ चुके पहले टी-20 मुकाबले में जीत छीन ली और पाकिस्तान के खिलाफ छोटे स्कोर वाला मुकाबला बारिश के कारण बिना परिणाम ही समाप्त करना पड़ गया, जिससे तीन मैचों की सीरीज बराबरी पर है। मैच में बारिश के कारण निर्धारित 20 ओवर के बजाय मुकाबला 15 ओवर का कराया गया जिसमें पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुये पांच विकेट के नुकसान पर 107 रन बनाये। आस्ट्रेलिया को 15 ओवर में 119 रन का संशोधित लक्ष्य हासिल हुआ जिसका पीछा करते हुये उसने 3.1 ओवर में 41 रन बनाये। 

लेकिन फिर बारिश के कारण मैच का बाकी खेल रद्द करना पड़ा। इससे पहले आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतने के बाद पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया और मेहमान पाकिस्तानी टीम ने पहले बल्लेबाजी की। ओपनर एवं कप्तान बाबर आजम ने 38 गेंदों में पांच चौके और दो छक्के लगाकर नाबाद 59 रन की पारी खेली और ट्वंटी-20 में अपनी नंबर एक बल्लेबाज की रैंकिंग को साबित किया। अन्य ओपनर फखर जमान पहली ही गेंद पर मिशेल स्टार्क की गेंद पर स्टीवन स्मिथ को कैच दे बैठे जबकि हैरिस सोहेल चार रन बनाकर रिचर्डसन का शिकार बन गये। 

एक छोर संभालते हुये बाबर ने विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान (31) के साथ मिलकर 60 रन की साझेदारी की। रिजवान को एश्टन एगर ने आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। आसिफ अली ने 11 रन बनाये जबकि इमाद वसीम शून्य पर स्टार्क की गेंद पर स्मिथ का शिकार बने। आस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान स्मिथ ने पांच में से तीन बल्लेबाजों का विकेट के पीछे कैच लपका। स्टार्क और रिचर्डसन को दो दो विकेट हाथ लगे। आस्ट्रेलिया की ओर से डेविड वार्नर दो और कप्तान आरोप फिंच 37 रन बनाकर नाबाद रहे। सीरीज का दूसरा मैच अब कैनबरा में मंगलवार को खेला जाएगा।
Tags : पटना,Patna,law,Ravi Shankar Prasad,Union Minister,Dalit,Punjab Kesari ,victory,Australia,match,overs,loss,Pakistan