कोहिनूर इमारत मामले में राज ठाकरे ED ने भेजा नोटिस

01:46 AM Aug 19, 2019 |
कोहिनूर इमारत मामले में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के संस्थापक राज ठाकरे को प्रवर्तन निदेशालय ने नोटिस जारी किया है जांच एजेंसी ने राज ठाकरे को 22 अगस्त को पेश होने को कहा है। साथ ही इस मामले में जांच एजेंसी ने जोशी शिवसेना नेता मनोहर जोशी के बेटे उन्मेष जोशी को भी 19 अगस्त को पूछताछ के लिए बुलाया है। 

वही , आरोप है कि उन्मेष जोशी की कंपनी कोहिनूर सीटीएनएल के माध्यम से कोहिनूर मिल की जमीन खरीदी गई थी। आपको बता दे पूर्व मुख्यमंत्री और शिवसेना नेता मनोहर जोशी के बेटे उन्मेष जोशी की कंपनी कोहिनूर सीटीएनएल के जरिए कोहिनूर मिल क्रमांक 3 की जमीन खरीदी गई थी। 

इस पर कोहिनूर स्क्वायर नाम की बहुमंजिला इमारत बनाई गई है। इंफ्रास्ट्रक्चर लीजिंग एंड फाइनेंसियल सर्विसेज (आईएल एंड एफएस) नामक कंपनी ने कर्ज और इक्विटी के जरिए 860 करोड़ रुपए का निवेश किया था। कोहिनूर सीटीएनएल में राज ठाकरे और उनके पार्टनर राजन शिरोडकर की भी भागीदारी थी।


आपको बता दे कि ईडी आईएल एंड एफएस द्वारा मुंबई की कोहिनूर सीटीएनएल कंपनी को दिए कर्ज और इन्वेस्टमेंट की जांच कर रही है। वही , इससे पहले मामले में ईडी कई लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है।

Related Stories: