राजस्थान : एसओजी की अलग अलग कार्रवाई में अवैध हथियार व जाली नोट बरामद 3 व्यक्ति गिरफ्तार

जयपुर : राजस्थान पुलिस के विशेष कार्यबल (एसओजी) ने सवाई माधोपुर जिले में अवैध हथियारों की एक बड़ी खेप पकड़ी है और इस संबंध में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक एसओजी अनिल पालीवाल ने बताया कि खुफिया सूचना पर एसओजी की टीम ने मध्य प्रदेश से सवाई माधोपुर की ओर जा रहे एक व्यक्ति को कुशालीपुरा दर्रा (श्योपुर रोड) पर पकड़ा। 

उन्होंने बताया कि उसकी पहचान करौली जिला निवासी प्रेम सिंह (26 साल) के रूप में की गयी है । अधिकारी ने बताया कि तलाशी में उसकी पेंट की जेब से एक लोडेड पिस्टल व छह कारतूस मिले। उन्होंने बताया कि उसके पास से 23 पिस्टल, सात अतिरिक्त मैग्जीन, दो साईलेंसर व 20 जिन्दा कारतूस बरामद किये गए और अभियुक्त को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया है तथा उसके खिलाफ मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। 

प्रारंभिक पूछताछ के अनुसार प्रेम सिंह यह हथियार मध्य प्रदेश के खरगौन से लाया था और सवाई माधोपुर ले जा रहा था। एक अन्य कार्रवाई में एसओजी की टीम ने रेलवे स्टेशन जयपुर पर जगदीश और रामधन को 1,76,000 रूपये के जाली नोट के साथ गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि दोनों के पास से दो—दो हजार रुपये के जाली नोट मिले हैं। अधिकारी ने बताया कि जगदीश के पास से 60 व रामधन के पास से 28 जाली नोट बरामद किये गए। पूछताछ के अनुसार ये नोट पश्चिम बंगाल के पकोड़ से लेकर आए थे। आरोपियों को गिरफ्तार कर मामले की जांच की जा रही है। 

Tags : भारतीय जनता पार्टी,Bharatiya Janata Party,गुजरात,Gujarat,उना कांड,विधायक प्रदीप परमार,Una Kand,MLA Pradeep Parmar ,Rajasthan,persons,SOG