राजस्थान BJP अध्यक्ष और राज्यसभा MP मदन लाल सैनी का निधन , पीएम मोदी और सीएम गहलोत ने जताया दुख

राजस्थान बीजेपी प्रमुख मदन लाल सैनी का निधन हो गया है। वे राज्यसभा सदस्य भी थे। आपको बता दे कि राजस्थान भाजपा प्रमुख मदन लाल सैनी का निधन दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में हुआ। 

वही , राज्यसभा सांसद मदन लाल सैनी के निधन के चलते राज्यसभा की कल की कार्यवाही स्थगित रहेगी।

मदन लाल सैनी के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शोक प्रकट किया



वहीं , अशोक गहलोत ने सैनी जी के निधन पर जताया दुख

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट किया, "बीजेपी राजस्थान के अध्यक्ष मदन लाल सैनी जी के निधन के बारे में सुनकर हैरान और दुखी हूं। मेरे विचार और प्रार्थना उनके परिवार के सदस्यों के साथ हैं। भगवान उनका नुकसान सहन करने की शक्ति दें। आत्मा को शांति मिले। ”



मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी मदन लाल सैनी के निधन पर जताया शोक


अमित शाह ने सैनी के निधन पर जताया शोक

राजनाथ सिंह ने भी सैनी के निधन पर दुःख जताया 


आपको बता दे कि मदन लाल सैनी फेफड़ों में इंफेक्शन की शिकायत के बाद शुक्रवार को राजस्थान से दिल्ली आकर भर्ती हुए थे। बताया जा रहा है कि मदन लाल सैनी की तबीयत कई दिनों से खराब चल रही थी। इस दौरान वे मालवीय नगर स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती थे। स्थिति ज्यादा खराब होने पर उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया था। इस दौरान उनसे मुलाकात करने मुख्यमंत्री और भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे खुद अस्पताल पहुंचीं थी।

जानिए ! कौन थे मदन लाल सैनी ?

मदन लाल सैनी राजस्थान के झुंझुनूं के गुढ़ा विधानसभा से विधायक रहे। मदन लाल सैनी जनसंघ के समय से राजनीति में सक्रिय रहे हैं। आपको बता दे कि इससे पहले वो बीजेपी में प्रदेश महामंत्री, अनुशासन समिति के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं। बीजेपी की अनुशासन समिति का काम भी सैनी संभाल चुके हैं।
Download our app