+

राजस्थान : श्रीकरणपुर सेक्टर में BSF ने दिव्यांग पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया

श्रीगंगानगर जिले में श्रीकरणपुर सेक्टर में सीमा सुरक्षा बल बीएसएफ के जवानों ने एक संदिग्ध दिव्यांग पाकिस्तानी घुसपैठियों को मार गिराया।
राजस्थान : श्रीकरणपुर सेक्टर में BSF ने दिव्यांग पाकिस्तानी घुसपैठिए को मार गिराया
राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में श्रीकरणपुर सेक्टर में सीमा सुरक्षा बल बीएसएफ के जवानों ने एक संदिग्ध दिव्यांग पाकिस्तानी घुसपैठियों को मार गिराया। करीब 40 वर्षीय घुसपैठिए से कुछ सामान मिला है,जिसमें 10 रुपए का एक पाकिस्तानी नोट भी है। बीएसएफ द्वारा आज पाक रेंजर्स के साथ फ्लैग मीटिंग की गई। पुलिस सूत्रों के मुताबिक पहली फ्लैग मीटिंग में पाक रेंजर्स ने इस घुसपैठिए को पाकिस्तानी नागरिक होने से ही इंकार कर दिया। शाम को दोबारा हुई फ्लैग मीटिंग में उन्होंने अपने क्षेत्र में इस मारे गए व्यक्ति के परिवार वालों का पता लगाने की बात कही है। पुलिस ने मृतक घुसपैठिए के शव को श्रीकरणपुर के सरकारी हस्पताल में सुरक्षित रखवाया है। बीएसएफ के एक अधिकारी की रिपोर्ट पर अवैध रूप से भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने के आरोप में अज्ञात पाकिस्तानी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। 
पुलिस सूत्रों ने बताया कि यह घटना श्रीकरणपुर सेक्टर में बीएसएफ की सीमा चौकी क्षेत्र में कल मध्यरात्रि के पश्चात हुई। तारबंदी के उस पार संदिग्ध व्यक्ति दिखाई देने पर बीएसएफ जवानों ने ललकारा। संदिग्ध व्यक्ति फिर भी तारबंदी के करीब आता गया, जिस पर जवानों ने फायरिंग कर दी। एक गोली संदिग्ध के सिर में लगी, जिससे वह वहीं ढेर हो गया। सोमवार सुबह बीएसएफ के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। मृतक घुसपैठिया एक पैर से दिव्यांग था। वह बैसाखी के सहारे चलते हुए तारबंदी की तरफ आ रहा था। तलाशी लेने पर कोई पहचान पत्र नहीं मिला, लेकिन सिगरेट का एक पैकेट, एक लाइटर, एक माचिस की डिब्बी,10 रुपए का पाकिस्तानी नोट, एक दवा गोलियों का पत्ता,जर्दा-चूना, नाडे जैसा एक धागा और एक माचिस के टुकड़ पर पेन से कुछ लिखा हुआ मिला है। इस पर शायद किसी के नंबर लिखे हुए हैं।
बीएसएफ के अधिकारियों ने आज दोपहर पाक रेंजर्स के साथ मीटिंग कर यह वस्तुएं दिखाईं। मृतक की तस्वीरें भी उनको दिखाई गईं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक पाक रेंजर्स ने इस व्यक्ति को पाकिस्तानी नागरिक होने से इंकार कर दिया। शाम को दोबारा फ्लैग मीटिंग में पाक रेंजर्स ने कहा है कि वे इस व्यक्ति के परिवार जनों का पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं। कल फिर से फ्लैग मीटिंग होने की संभावना है। शव को अस्पताल में सुरक्षित रखा गया है। याद रहे कि पिछले महीने अनूपगढ़ सेक्टर में भी एक संदिग्ध पाकिस्तानी घुसपैठिए को सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने मार गिराया था। उसके पास पाकिस्तानी नागरिक होने का पहचान पत्र भी मिला था।इस पाकिस्तानी की लाश को पाक रेंजर्स ने तीसरे दिन स्वीकार कर लिया था।

facebook twitter instagram