+

राजस्थान: सीएम अशोक गहलोत ने कहा- हमारी सरकार कानून व्यवस्था को और मजबूत बनाने के लिए संकल्पबद्ध है

गहलोत ने आशा व्यक्त की कि इन नए वाहनों से पुलिस को अपराध नियंत्रण में मदद मिलेगी। मुख्यमंत्री ने अपने निवास स्थान से 70 चेतक वाहनों तथा 124 सिग्मा मोटरसाइकिलों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
राजस्थान: सीएम अशोक गहलोत ने कहा- हमारी सरकार कानून व्यवस्था को और मजबूत बनाने के लिए संकल्पबद्ध है
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को जयपुर शहर पुलिस के लिए आधुनिक तकनीक से लैस 194 नए वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करते हुए कहा कि उनकी सरकार राज्य में कानून व्यवस्था को और मजबूत बनाने के लिए संकल्पबद्ध है। उन्होंने कहा कि सरकार राज्य में कानून-व्यवस्था को और मजबूत बनाने के लिए संकल्पबद्ध है। इसके लिए पुलिस बल को तमाम आवश्यक संसाधन उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

गहलोत ने आशा व्यक्त की कि इन नए वाहनों से पुलिस को अपराध नियंत्रण में मदद मिलेगी। मुख्यमंत्री ने अपने निवास स्थान से 70 चेतक वाहनों तथा 124 सिग्मा मोटरसाइकिलों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। पुलिस महानिदेशक भूपेन्द्र सिंह ने बताया कि इन वाहनों में लोकेशन ट्रेस करने के लिए जीपीएस सिस्टम, घटनास्थल की वीडियोग्राफी के लिए कैमरा तथा एड्रेस सिस्टम सहित अन्य आधुनिक उपकरण लगे हुए हैं। इससे अपराध के अनुसंधान में मदद मिलने के साथ ही घटनास्थल पर तुरंत पहुंचने में आसानी होगी।

जयपुर पुलिस आयुक्त आनन्द श्रीवास्तव ने बताया कि चारदीवारी की तंग गलियों में गश्त के लिए 124 आधुनिक मोटरसाइकिल अधिक उपयोगी होंगी। इन आधुनिक वाहनों की मदद से पुलिस जयपुर की सड़कों पर चौबीसों घंटे गश्त कर सकेगी। इस अवसर पर परिवहन मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास, मुख्य सचेतक महेश जोशी, विधायक रफीक खान, गंगा देवी और लक्ष्मण मीणा भी मौजूद थे।


facebook twitter