+

राजस्थान CM गहलोत का भाजपा सरकार पर हमला, कहा- भाजपा ने 6 साल में ही देश के लोकतांत्रिक ताने-बाने को तहस-नहस कर दिया

राजस्थान CM गहलोत का भाजपा सरकार पर हमला, कहा- भाजपा ने 6 साल में ही देश के लोकतांत्रिक ताने-बाने को तहस-नहस कर दिया
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस पर गृह मंत्री अमित शाह के हमले पर पलटवार करते हुए गुरुवार को कहा कि भाजपा ने केवल छह साल के अपने शासन में ही देश के लोकतांत्रिक एवं सामाजिक तानेबाने को तहस-नहस कर दिया है। गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री शाह ने भाजपा और राजग सरकार को 'हाइजैक' कर लिया है जहां बाकी नेताओं की किसी को परवाह नहीं है।

मुख्यमंत्री गहलोत ने भाजपा और इसके नेताओं पर निशाना साधते हुए कई ट्वीट किए। गहलोत ने ट्वीट कर कहा,‘‘मुझे यह देखकर कोई हैरानी नहीं है कि समूचे विपक्ष में से प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री शाह केवल कांग्रेस को लेकर चिंतित दिखते हैं। उनकी असुरक्षा और भय स्पष्ट है क्योंकि शाह सहित सभी जानते हैं कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नेतृत्व में केवल कांग्रेस में ही मौजूदा केंद्र सरकार के अत्याचारों का मुकाबला करने का साहस और शक्ति है।’’

गौरतलब है कि शाह ने गुरुवार को कांग्रेस पर करारा हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि एक परिवार के हित दलीय एवं राष्ट्रीय हितों पर हावी हो गए हैं। उन्होंने साथ ही सवाल किया कि ‘‘आपातकाल की मानसिकता’ ’क्यों आज भी कांग्रेस में विद्यमान है। गहलोत ने कहा, ‘‘यह कोई छुपी बात नहीं है कि पिछले तीन दशकों में गांधी परिवार के किसी भी सदस्य ने सरकार में कोई पद नहीं लिया है। उन्होंने हमेशा मेरे जैसे कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता और जमीनी कार्यकर्ता को प्रोत्साहित और सशक्त किया है और अगर हम सभी जनता से कटे हुए हैं तो शाह को इसकी इतनी चिंता क्यों है?’’

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के अनुसार कांग्रेस ने इस देश में लोकतंत्र बनाया, उसका पोषण किया और उसे सुरक्षित रखा है। गहलोत ने कहा कि जवाहरलाल नेहरू से लेकर अब तक बलिदान कांग्रेस की विरासत है यह उसके खून में है। वहीं भाजपा ने सत्ता में अपने छह साल के कार्यकाल में ही देश के लोकतांत्रिक और सामाजिक ताने बाने को तोड़ दिया है। 

उन्होंने कहा, ‘‘केंद्र में भाजपा को केवल छह साल हुए है और हम देख सकते हैं उन्होंने कैसे हमारे देश के लोकतांत्रिक व सामाजिक ताने बाने को छिन्न भिन्न कर दिया है। क्या हम जान सकते हैं कि भाजपा में मोदी और शाह के आगे कोई और क्यों नहीं दिखता?’’ उन्होंने कहा कि यह चौंकाने वाला है कि लोगों को तीन से चार मंत्रियों के अलावा नहीं पता कि मोदी के मंत्रिमंडल में कौन-कौन हैं।

facebook twitter