+

15 साल का यह लड़का हिरण को बचाने के लिए भिड़ गया 4 शिकारियों से , यूजर्स कर रहे हैं जमकर तारीफ

15 साल का यह लड़का हिरण को बचाने के लिए भिड़ गया 4 शिकारियों से , यूजर्स कर रहे हैं जमकर तारीफ
राजस्थान के जोधपुर के बालेसर का रहने वाला 15 वर्षीय मुकेश बिश्नोई नाम के एक लड़के ने ऐसा काम किया है जिसकी हर कोई सराहना कर रहा है। इस लड़के को लोगों ने रियल हीरो का टैग दे दिया है। बता दें कि हिरण को बचाने के लिए 15 साल के मुकेश बिश्नोई चार शिकारियों से भिड़ गए। हिरण को बचाने में अपनी जान को खतरे में डालने वाला मुकेश असफल रहे हैं। लेकिन इस दौरान मुकेश ने बंदूक शिकारी से छीन ली। बीते रविवार को जोधपुर के बलेसर गांव के रहने वाले 15 साल के मुकेश बिश्नोई ने गोलियां सुनी और वह घर से बाहर निकल आये। मुकेश ने देखा कि 303 लाइसेंसी बंदूक के साथ दो शिकारी दिखाई दिए। 


एक गैर सरकारी संस्था- द ईआरडीएस फ़ाउंडेशन जो पश्चिमी राजस्थान में पर्यावरण संरक्षण के लिए काम करती है और उन्होंने इस बात की जानकारी अपने ट्विटर से दी। उनके मुताबिक, शिकारियों पर काबू लड़ाई के बाद कक्षा 10 के छात्र ने दो दोस्तों के साथ मिलकर पा लिया। शिकारियों को काबू में  तीनों युवकों के हस्तक्षेप के कारण कर लिया गया था। हालांकि वह अपनी बंदूक वहां पर छोड़ कर  मृत चिंकारा के साथ भाग गए। 


मुकेश और बंदूक की तस्वीरें एनजीओ ने ट्विटर पर पोस्ट करते हुए लिखा, शिकारी बंदूक छोड़कर भाग निकले। लेकिन रात के अंधेरे में मृत चिंकारा के साथ भाग गए। नजदीकी पुलिस स्टेशन को मामले की सूचना दे दी गई है। हम ऐसे योद्धाओं को सलाम करते हैं। मुकेश बिश्नोई का एक वीडियो भी ट्विटर पर ईआरडीएस फाउंडेशन ने पोस्ट किया है। उसमें घटना की श्रृंखला के बारे में बताया है।


बता दें कि मुकेश की जमकर तारीफ भारतीय वन सेवा के अधिकारी प्रवीण कासवान ने भी की। अब तक 8 हजार से ज्यादा लाइक्स उनकी इस पोस्ट को मिले हैं। मुकेश की जमकर सराहना लोगों ने की है। 

ऐसे रिएक्शन्स दिए लोगों ने ट्विटर पर

1. 2. 3. 4. 5. 6.
facebook twitter