India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

राजस्थान में टिकट काटने पर भाजपा विधायकों का फूटा गुस्सा, केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने संभाला मोर्चा

11:09 AM Oct 11, 2023 IST
Advertisement

राजस्थान में टिकट बांटने को लेकर भाजपा में अशांति की खबरों के बाद केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने कहा, एक टीम का गठन किया गया है। मंगलवार को मीडिया को संबोधित करते हुए मेघवाल ने कहा, टीम का नेतृत्व राज्य मंत्री कैलाश चौधरी कर रहे हैं। मैंने भी 8-10 लोगों से बात की है। हम हर दिन समीक्षा करते हैं। भाजपा ने जयपुर ग्रामीण से लोकसभा सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को झोटवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में मैदान में उतारा, पार्टी ने तीन केंद्रीय मंत्रियों केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, खाद्य प्रसंस्करण उद्योग राज्य मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल को मैदान में उतारा।

जानिए चुनावी मैदान में मंत्रियों को उतारने के पीछे का प्लान

मेघवाल ने आगे कहा, जो भी डैमेज कंट्रोल करना होगा हम करेंगे। ये सभी बीजेपी के कार्यकर्ता हैं। जब वे टिकट मांग रहे थे तो एक-दूसरे के खिलाफ प्रतिस्पर्धा कर रहे थे। अब, जब टिकट आवंटित हो गए हैं, तो हर कोई इसे बनाने के लिए काम करेगा। राज्य चुनावों में बीजेपी द्वारा पार्टी सांसदों को मैदान में उतारे जाने पर केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल कहते हैं, हर पार्टी की अपनी रणनीति होती है। हम अपनी रणनीति के अनुसार काम कर रहे हैं। आपने मध्य प्रदेश में भी ऐसा देखा। मुझे लगता है कि यह एक अच्छा कदम है।

जानें किस तारीख में होंगे पांच राज्यों में चुनाव

चुनाव आयोग ने सोमवार को मिजोरम, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान और तेलंगाना में विधानसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा की। मिजोरम में 7 नवंबर, छत्तीसगढ़ में 7 नवंबर और 17 नवंबर, मध्य प्रदेश में 17 नवंबर, राजस्थान में 23 नवंबर और तेलंगाना में 30 नवंबर को मतदान होंगे। सभी राज्यों में वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी। पांच राज्यों में से छत्तीसगढ़ में दो चरणों में मतदान होगा, मतदान की तारीखों की घोषणा के साथ ही आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है।

Advertisement
Next Article