India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

आज होगी राजस्थान चुनाव को लेकर कांग्रेस की अहम बैठक, चुने जाएंगे प्रत्याशियों के नाम

08:44 AM Aug 19, 2023 IST
Advertisement
साल 2024 के आने से पहले राजस्थान में नई सरकार बन जाएगी। जी हां राजस्थान में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं जिसको लेकर कांग्रेस और भाजपा दोनों ही कई तैयारी में जुट गई है। जहां राजस्थान में होने वाले आगामी चुनाव के लिए कांग्रेस की प्रदेश चुनाव समिति बनाई गई है जिसको लेकर आज जयपुर में एक अहम बैठक होने वाली है। जी हां यह बैठक जयपुर के वह रूम हॉस्पिटल रोड पर 11:00 बजे शुरू होगी। जिसमें राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा सचिन पायलट समेत कांग्रेस से अन्य नेता भी इसमें भाग लेंगे। बता दे किस बैठक की अध्यक्षता खुद अध्यक्ष डोटासरा करने वाले हैं। यह बैठक काफी महत्वपूर्ण है इस बैठक के अंदर ही चुनाव में प्रत्याशियों के नाम चुने जाएंगे। 
आज की बैठक में क्या कुछ होगा?
आज कांग्रेस इलेक्शन कमिटी की होने वाली बैठक को लेकर कांग्रेस पार्टी में बड़ी हलचल मच गई है मीडिया रिपोर्ट की मानें तो इस बैठक में उन सीटों पर सबसे पहले मंथन होगा जहां कांग्रेस बेहद कमजोर रूप में दिखाई देती है। क्योंकि पार्टी उन नेता को इस मैदान उतरना चाहती है जो उन सीटों पर अपनी ताकत दिखा सके और जनता का ध्यान अपनी और आकर्षित कर सके। बता दे की पार्टी चुनाव की दृष्टि से इस बैठक को काफी महत्वाकांक्षा दे रही है क्योंकि यह बैठक चुनाव समिति के बनने के बाद सबसे पहली बैठक होने जा रही है। राजस्थान कांग्रेस कमेटी सबसे ज्यादा युवाओं को लेकर उत्सुक है उन सीटों पर नजर रख रही है मजबूत है। मीडिया रिपोर्ट्स की मां ने तो जयपुर संभाग की तिजारा से संदीप यादव और जयपुर की बगरू से उसे कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सत्यवीर अलोरिया के साथ-साथ सांगानेर से प्रदेश महासचिव पुष्पेंद्र भारद्वाज और शाहपुरा से मनीष यादव चुनाव लड़ने वाले हैं। बगरू को छोड़कर कांग्रेस के पास यह सीटें नहीं है। जब इन सीटों पर सर्वे किया गया युवाओं को तरहीज दी गई है।
कांग्रेस पार्टी ने राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए अपनी कमर कस ली है।  आज होने वाली इस बैठक के दौरान चुनाव मैदान में उतरने वाले लोगों की छटनी भी  की जाएगी है। साथी उन तरीकों पर भी ध्यान दिया जाएगा जिनसे उन सीटों पर विजयी हासिल किया जाए जहां कांग्रेस की कड़ी कमज़ोर है।
Advertisement
Next Article