India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

कांग्रेस पार्टी के नेताओं को मिली बड़ी जिम्मेदारी,राजस्थान के हर जिलों में तैयार करने को कहा चुनावी रिपोर्ट

11:30 AM Aug 23, 2023 IST
Advertisement
2024 का चुनाव नजदीक आ रहा है और ऐसे में तमाम पार्टियां अपना पूरा दमखम लगा रही है, जिसे देखते हुए कांग्रेस पार्टी ने अब अपनी कमर पूरी तरह से कस ली है। बता दें कि राजस्थान में करीब ढ़ाई महीने बाद होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए राज्य में सत्तारूढ़ दल कांग्रेस ने तैयारी तेज कर दी है। पार्टी ने फैसला किया है कि प्रदेश चुनाव समिति के 25 सदस्य विभिन्न जिलों में जाकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं से संभावित प्रत्याशियों के बारे में फीडबैक लेंगे  
चुनाव समिति के सदस्यों को जिम्मेदारी सौंपी गई 
पार्टी नेतृत्व ने सभी जिलों में चुनाव समिति के सदस्यों को जिम्मेदारी सौंपी है। चुनाव समिति के सदस्य अगले दो दिन में जिलों में जाकर कार्यकर्ताओं से मिलेंगे। फिर जयपुर लौटकर प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा और चुनाव पर्यवेक्षक मधुसुदन मिस्त्री को रिपोर्ट देंगे। इस बीच अगले दो दिन प्रदेश की सभी ब्लाक कांग्रेस कमेटियों की बैठक होगी।
संभावित प्रत्याशियों के नामों पर मंथन 
इन बैठकों में चुनाव अभियान की रणनीति बनाने के साथ ही संभावित प्रत्याशियों के नामों पर मंथन होगा। ब्लाक कांग्रेस कमेटी अपनी रिपोर्ट प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय को भेजेगी। उधर पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने मंगलवार को दौसा और टोंक जिलों का दौरा किया। पायलट ने दोनों जिलों में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, देश के वर्तमान माहौल को देखते हुए राज्य में फिर कांग्रेस की सरकार बनना आवश्यक है।
पार्टी को जीतवाने के लिए काम करने का आह्नान 
उन्होंने कार्यकर्ताओं से आपसी मतभेद छोड़कर पार्टी को जीतवाने के लिए काम करने का आह्नान किया। पायलट ने अपने निर्वाचन क्षेत्र टोंक में कहा, भाजपा का डबल इंजन कर्नाटक और हिमाचल प्रदेश में असफल हो गया है। अब राजस्थान में भाजपा का डबल इंजन असफल होगा। कांग्रेस अपने कामकाज के आधार पर प्रदेश में फिर सरकार बनाएगी।
Advertisement
Next Article