India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

भाजपा के चुनाव प्रभारी प्रह्लाद जोशी ने अशोक गहलोत पर साधा निशाना, कहा- राजस्थान सरकार सबसे भ्रष्ट

04:17 PM Aug 24, 2023 IST
Advertisement
इस साल के अंत में छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, तेलंगाना, मिजोरम और राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। वहीं केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने ‘मुफ्त सुविधाओं’ को लेकर अशोक गहलोत सरकार पर निशाना साधा है। केंद्रीय मंत्री ने राजस्थान सरकार को भ्रष्टाचार में सबसे आगे बताते हुए कहा है कि सरकार ने जनता से 100 यूनिट मुफ्त बिजली देने का वादा किया था लेकिन वहां के लोगों को आपूर्ति निर्बाध बिजली सुनिश्चित करने के लिए भी संघर्ष करना पड़ रहा है।
 नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार
केंद्रीय मंत्री ने राजस्थान में हालिया में महिलाओ के साथ हुए दुष्कर्म पर भी चिंता व्यक्त करते हुए गहलोत सरकार पर निशाना साधा और सरकार को महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने में विफल बताया है। केंद्रीय मंत्री ने बताया, पुलिस ने उन्हे पहले बताया था कि अगस्त में राजस्थान के करौली जिले के टोडाभीम शहर में सार्वजनिक स्वास्थ्य इंजीनियरिंग (PHE) विभाग के एक कर्मचारी द्वारा कथित तौर पर एक नाबालिग लड़की के साथ बलात्कार किया गया था।
केंद्र से कोयले की “गैर-आपूर्ति” को ठहराया था जिम्मेदार 
आपको बता दें, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जून में राज्य चुनाव से पहले प्रति माह 100 यूनिट तक की खपत पर मुफ्त बिजली की घोषणा की थी। जिसपर केंद्रीय मंत्री ने पलटवार करते हुए कहा,राज्य में लोगों के लिए पर्याप्त बिजली पैदा नहीं करने के लिए केंद्र से कोयले की “गैर-आपूर्ति” को जिम्मेदार ठहराया था।
गले महीने में 23 दिनों के लिए राजस्थान में भाजपा कि परिवर्तन यात्रा
दरअसल, केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी राजस्थान में भाजपा के चुनाव प्रभारी भी हैं। केंद्रीय मंत्री उदयपुर के एक दिवसीय दौरे पर पहुंचे है। ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि केंद्रीय मंत्री अगले महीने में 23 दिनों के लिए राजस्थान में भाजपा कि होने वाली ‘परिवर्तन यात्राओं’ का जायजा भी ले सकते है। भाजपा सूत्रों के मुताबिक, यह यात्राएं 2, 3, 4 और 5 सितंबर को शुरू होने की संभावना है और 25 सितंबर को जयपुर में पीएम मोदी के एक विशाल सार्वजनिक संबोधन के साथ समाप्त कि जएगी ।
Advertisement
Next Article