India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

महिला ने चिट्ठी लिख सीएम गहलोत से की पार्टी के नेताओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग, जाने क्या है पूरी बात

08:19 AM Aug 29, 2023 IST
Advertisement
राजस्थान में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। राजस्थान वासियों को जल्द ही अपना नया मुख्यमंत्री मिलने वाला है लेकिन अब सवाल यह उठता है कि क्या इस बार भी कांग्रेस की ही सरकार वहां पर बनेगी या फिर सालों से चला आ रहा 5 सालों का सिलसिला इस बार भी काम आएगा । अब आप सोच रहे होंगे कि ये  हम क्या बात कर रहे हैं ? तो आपको बता दे की राजस्थान एक ऐसा राज्य है जहां हर 5 साल पर नए मुख्यमंत्री का चेहरा सामने आता है बीजेपी या फिर कांग्रेस इन दोनों पार्टियों में से एक न एक चेहरा हर 5 साल बाद जरूर दिखने को मिलता है। लेकिन इस बार क्या ऐसा ही होने वाला है या फिर बाजी दोबारा पलटने वाली है इस पर कुछ कहना अभी संभव नहीं है लेकिन इस बीच आपको बता दे की राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत लगातार घोषणाएं और दौरे कर रहे हैं साथ ही कांग्रेस को फिर से सत्ता में लाने की हर एक कोशिश कर रहे हैं। लेकिन इस बीच राजस्थान के उदयपुर में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच झड़प देखी गई वहीं इस झड़प के दो दिन बाद ही उदयपुर जिला परिषद सदस्य के एक चिट्ठी ने पूरी सियासी गलियारों में खलबली मचा दी है जी हां यह चिट्ठी उदयपुर जिले के मावली विधानसभा से लिखा गया है और अपनी ही पार्टी के नेताओं पर इस चिट्ठी के अंदर आरोप लगाया गया है।
महिला ने लिखा सीएम गहलोत को चिट्ठी
यह चिट्ठी महिला गुर्जर महासभा की राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष और उदयपुर से जिला परिषद सदस्य कामिनी गुर्जर ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को लिखी है । इसमें मावली विधानसभा क्षेत्र में अनर्गल और कांग्रेस पार्टी विरोधी बयानबाजी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की गई है।  बता दे की कामिनी गुर्जर खुद मावली विधानसभा से दावेदारी पेश करने वाली हैं। इस चिट्ठी में लिखा गया है कि राजस्थान विधानसभा चुनाव के आगाज के साथ मावली विधानसभा चुनाव में टिकट की दावेदारी के लिए प्रदेश कांग्रेस द्वारा भेजे गए कांग्रेस प्रभारी और पूर्व विधायक पुष्कर लाल डांगी के साथ-साथ नौ अन्य उम्मीदवारों के द्वारा जारी किए गए बयान में कहा गया कि अगर कांग्रेस पार्टी के बाहरी उम्मीदवार को उतारा गया तो हर का सामना करना पड़ेगा और जिम्मेदारी पार्टी की ही होगी। 
कार्रवाई की करी मांग -कामिनी गुर्जर 
चिट्ठी में आगे लिखा गया है कि 10 उम्मीदवारों की सूची में कई अन्य लोग पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल थे उनको भी पार्टी ने सत्ता और संगठन में जिम्मेदारी दी है साथ ही पूर्व में भी जिला अध्यक्ष लाल सिंह झाला को पार्टी द्वारा टिकट दिया गया है जिसमें पूर्व विधायक के दबाव में पार्टी को बैक फुट लेना पड़ रहा है। एसिडिटी के बाद से ही सियासी गलियारों में काफी खलबली मच गई है जहां एक तरफ कांग्रेस के नेता एक दूसरे पर ही आरोप लगाने में जुटे हुए हैं तो सवाल उठता है कि जब पार्टी के अंदर ही एकता की कमी हो तो ये चुनाव एक साथ कैसे लड़ेगी? कामिनी गुर्जर द्वारा लिखे गए पत्र में बताया गया है कि पुष्कर लाल डांगी को लगातार 2013 से और 2018 तक टिकट दिया गया है जिसमें उनका 27000 से अधिक मतों से पार्टी को हर का सामना करना पड़ा कामिनी गुर्जर ने सीएम गहलोत से कहा कि आपके संज्ञान में लाना चाहूंगी कि इस बार पार्टी सोच समझकर ही उम्मीदवारों को टिकट दे हम सभी दावेदार एकमत से पार्टी को जीतने का कार्य करेंगे कामिनी गुर्जर ने यह भी कहा है कि हमारे नेता राहुल गांधी पार्टी के लिए कितनी मेहनत कर रहे हैं उनको देखकर तो त्याग और सबके लिए प्रेम भावना का ही अहसास आता है। उन्होंने आगे कहा की वो बिना किसी पद के लिए जनता के सामने निस्वार्थ भाव से काम कर रहे हैं हमारी मांग है कि पार्टी विरोधी बयान बाजी के लिए सभी लोग खिलाफ कार्रवाई करें।
Advertisement
Next Article