India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

राजस्थान में कांग्रेस मेयर के सस्पेंशन पर पति ने लगाया बड़े कांग्रेस नेता पर आरोप, कहा समय आने पर बताऊंगा नाम

10:19 AM Aug 06, 2023 IST
Advertisement
राजस्थान के सियासी कुर्सी में इस वक्त हलचल सी मच गई है, जहां कांग्रेस की एक मेयर को सस्पेंड कर दिया गया है। जी हां हम बात कर रहे हैं राजस्थान के जयपुर की जहां नगर निगम की मेयर मुनेश गुर्जर के पति सुशील गुर्जर को एसीबी ने रिश्वत कांड में ट्रैप किया था। जिसके बाद ही मैं और मुनेश गुर्जर थी सियासी कुर्सी पर गाज गिर गई और उन्हें सस्पेंड कर दिया गया। इस रिश्वत कांड मामले में मेयर को भी निशाने के लिया गया है। इसके बाद ही स्वायत्त शासन विभाग के निर्देशक हृदेश कुमार ने मेयर मुनेश गुर्जर के सस्पेंशन का आदेश जारी किया। बता दें की इससे पहले सरकार बीजेपी की मेयर सौम्या गुर्जर को भी सस्पेंड कर चुकी है, और इस बार कांग्रेस की मेयर शक के घेरे में आ गई। सरकार द्वारा जारी किए गए सस्पेंशन ऑर्डर में लिखा गया है कि नगर निगम हेरिटेज जयपुर आवेदित पट्टों में पट्टा जारी करने के लिए रिश्वत राशि मांगी गई।
घर पर मिले 40 लाख रुपए
एंटी करप्शन ब्यूरो ने 4 अगस्त के दिन मेयर मुनेश गुर्जर के पति सुशील गुर्जर के साथ दो दलालों को 2 लाख लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए ट्रैप किया। जिसके बाद मेयर मुनेश गुर्जर के घर से 40 लाख रुपए बरामद किए गए। बता दें की पुलिस का मेयर पर संदेह पैदा करने का सबसे बड़ा सबूत है उनके घर पर परिवादी के पट्टों की फाइलें मिलना। साथ ही उनके पति का रिश्वत लेना। राजस्थान के नगर निगम अधिनियम 2009 की धारा के अनुसार मेयर का कृत्य गंभीर है, जिसके चलते तुरंत ही मेयर को सस्पेंड करना पड़ा।
मौका आने पर बताएंगे नाम
मेयर के पति सुशील गुर्जर को 2 दिन की रिमांड पर भेजा गया है, मीडिया से सवाल पूछे जाने पर सुशील गुर्जर ने कहा है की कांग्रेस के ही एक बड़े नेता की उनको फसाने की ये साजिश की है। जिसमें उन्होंने कहा है की मेयर और उनके खुद की जांच को बेहद खतरा है। 40 लाख रुपए की राशि का ज़िक्र करते हुए सुशील गुर्जर ने कहा की वो पैसे उनके वैशाली नगर में बैचे गए प्लॉट के पैसे हैं। उन्होंने कहा है की एक कांग्रेस नेता ने मेयर के खिलाफ बड़ा षडयंत्र रचा है, मौका आने पर वो नाम उजागर करेंगे
Advertisement
Next Article